1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up panchayat chunav 2021 mulayam singhs niece get bjps election ticket why did sandhya yadav get angry with samajwadi party up panchayat chunav pkj

कैसे मुलायम सिंह की भतीजी को मिला भाजपा का चुनावी टिकट ? पढें समाजवादी पार्टी से क्यों नाराज हुई संध्या यादव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैसे मुलायम सिंह की भतीजी को मिला भाजपा का चुनावी टिकट
कैसे मुलायम सिंह की भतीजी को मिला भाजपा का चुनावी टिकट
सोशल मीडिया - टि्वटर

यूपी की राजनीति में मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार की अलग धाक है लेकिन मुलायम सिंह की भतीजी भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ेंगी. मुलायम सिंह भतीजी संध्या यादव को भाजपा ने घिरोर के वार्ड नंबर 18 से टिकट दिया है.

ऐसा नहीं है कि वह पहली बार राजनीति में आयी हैं इससे पहले भी उन्होंने चुनाव में जीत हासिल की है. पिछली बार समाजवादी पार्टी से उन्होंने जिला पंचायत में जीत हासिल की है. संध्या यादव का पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव से रिश्ता है वह उनकी बहन लगती है.

अब सवाल है कि लंबे समय तक समाजवादी पार्टी के साथ रहीं संध्या यादव ने आज अचानक भाजपा का दामन क्यों थाम किया है. पिछली बार जब वह पंचायत चुनाव पहुंची तो उनके खिलाफ षड्यंत्र किया गया है ऐसी चर्चा है कि तब के समाजवादी पार्टी के सदर विधायक ने उनके खिलाफ साजिश की अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ गयी.

इस घटना के बाद वह समाजवादी पार्टी से दूर हो गयीं. पहले इनके पति भाजपा का हिस्सा बनें और अब संध्या को भी भाजपा ने टिकट दे दिया. साल 2015 में वो मैनपुरी की जिला पंचायत अध्यक्ष थी. इसके दो सालों के बाद यानि साल 2017 में इनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास किया गया.

भाजपा पंचायत चुनाव में इसे लंबी रणनीति का हिस्सा मान रही है. संध्या की समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर भी प्रभाव है. इनके आने से इलाके में भाजपा की पकड़ मजबूत होगी. संध्या को एक दमदार उम्मीदवार माना जा रहा है ऐसे में अगर वो जीत कर आती है तो पार्टी इन इलाकों में और मजबूत होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें