1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistani smuggler bsf and punjab police who had arrived in india with 22 kg drugs and two ak 47s were shot dead pkj

22 किलो ड्रग्स और हथियार लेकर भारत पहुंचा था पाकिस्तानी तस्कर, बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने मार गिराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
22 किलो ड्रग्स और दो AK 47 लेकर भारत पहुंचा था पाकिस्तानी तस्कर
22 किलो ड्रग्स और दो AK 47 लेकर भारत पहुंचा था पाकिस्तानी तस्कर
ani

बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने मिलकर ड्रग्स तस्कर को मार गिराया है. इसके पास से भारी मात्रा में ड्रग्स और हथियार के साथ- साथ मोबाइल फोन और प्लास्टिक के पाइप बरामद किये गये हैं.

पाकिस्तान पंजाब बोर्डर से ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई भारत में करता है. पाकिस्तान की इस नापाक मंसूबे को बीएसफ और पंजाब पुलिस के साझा अभियान ने विफल कर दिया . पाकिस्तान के ड्रग्स तस्कर को मार गिराया गया जिसके पास से 22 किलो हेरोइन, दो एक 47 रायफल बरामद किया गया

इस तस्कर को कांकेर बोर्डर के पास मार गिराया गया. इस पूरे मामले में दो भारतीयों की भी पहचान की गयी है जो ड्रग्स तस्करी में शामिल थे . इन दोनों को ही नशे का यह सामान मिलना था. इन दोनों की पहचान जगदीश भूरा और जशपाल सिंह के रूप में की गयी है जो गुरदासपुर जिले के गत्ती राजोके गांव के रहने वाले हैं.

पुलिस ने इस पूरे अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि भूरा फिलहाल बेलगाम में हैं और आतंकी गतिविधियों में शामिल है. इन दोनों का संपर्क पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ भी है.

पुलिस ने बताया, हमें सूचना मिली थी कि पाकिस्तान की तरफ से ड्रग्स और हथियारों का खेप आ रहा है. हमने एक टीम तैयार की जिसमें डीएसपी और एएसपी ने बीएसएफ के साथ मिलकर इस पूरे ऑपरेशन को सफल किया. इस मामले में एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

एसएसपी ने जानकारी दी कि भूरा का संपर्क पाकिस्तानी ड्रग्स स्मलगर के साथ है जो भारत में हथियारों की सप्लाई करने के लिए भी काम करता है. उसके खिलाफ फिरोजपुर स्टेशन में जुलाई 2020 को ही मामला दर्ज कर लिया गया है. उसके संपर्क पुराने हैं और वह भारत में ड्रग्स और हथियार सप्लाई करने में लगा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें