1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up news updates five members of a family died in sleep after roof of their house collapsed early morning today in mirzapur cm yogi adityanath announces exgratia of rs 10 lakh smb

मिर्जापुर में मकान की छत ढहने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का एलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mirzapur Roof Collapse News
Mirzapur Roof Collapse News
ANI

Mirzapur Roof Collapse उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत छोटी गुदरी इलाके में बुधवार सुबह एक मकान की छत गिर जाने से मलबे के भीतर दबकर पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. इस हादसे के शिकार सभी एक ही परिवार के सदस्य थे और किराये के मकान में एक साथ रहते थे. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने राहत व बचाव कार्य शुरू किया. इस दौरान जब मलबे से पांचों को बाहर निकाला गया, तो सभी की मौत हो चुकी थी. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

बताया जा रहा है कि पीड़ित पुराने मकान में किराये पर रह रहे थे. हादसे में मां-बाप और तीन बच्चे मलबे में दब गए. मृतकों में 22 वर्षीय शुभम, 18 वर्षीय सौरभ, 20 वर्षीय संध्या, 48 वर्षीय गुड़िया और उमाशंकर पुत्र भगवती प्रसाद शामिल हैं. हादसा सुबह तीन बजे के करीब हुआ. हादसे के दौरान परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे. हादसे की जानकारी होने पर पहले आस-पड़ोस के लोग मौके पर एकत्रित हुए और फिर पुलिस को सूचना दी गई. जिसके बाद राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया. इन दौरान पहले पिता और दो बच्चों का शव निकाला गया, उसके बाद महिला और एक बच्चे का शव मिला.

घटना के बारे जानकारी देते हुए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि बीती रात कमरे की छत गिर गई थी, जिससे एक ही परिवार के सभी लोग दब गए थे. जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री की तरफ से सभी मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है. वहीं, हादसे पर सीएम योगी ने शोक प्रकट करते हुए इस मामले में अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी के मुताबिक परिवार का मुखिया वाटर मोटर रिपेयरिंग का काम करता था. बताया जा रहा है कि मृतक के परिवार में अब सिर्फ एक बेटी बची है और वह बनारस में रहकर पढ़ाई कर रही है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें