1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus india news updates air chief marshal rks bhadauria met prime minister narendra modi today over efforts being undertaken by iaf to help in the covid19 related situation smb

पीएम मोदी से मिले एयर चीफ मार्शल, कोरोना महामारी से निपटने में मदद के लिए वायुसेना के प्रयासों के बारे में दी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Air Chief Marshal RKS Bhadauria Met Prime Minister Narendra Modi Today
Air Chief Marshal RKS Bhadauria Met Prime Minister Narendra Modi Today
ANI

Air Chief Marshal RKS Bhadauria Met Prime Minister Narendra Modi Today देशभर में कोरोना की दूसरी लहर का व्यापक प्रभाव देखने को मिल रहा है. केंद्र के साथ ही राज्यों की सरकारें कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को रोकने के लिए प्रयासरत है. इन सबके बीच, बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने मुलाकात की. इस दौरान आरकेएस भदौरिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोराना महामारी से निपटने में मदद के लिये भारतीय वायुसेना द्वारा किये जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी.

जानकारी के मुताबिक, एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पीएम मोदी को बताया कि वायुसेना के तहत आने वाले अस्पतालों ने कोरोना संबंधी सुविधाएं बढ़ाई हैं. इतना ही नहीं, जहां संभव है, वहां असैन्य नागरिकों को भी भर्ती किया जा रहा है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बात का ध्यान रखना होगा कि कोरोना के खिलाफ जंग संबंधी अभियान में शामिल हमारे भारतीय वायुसेना कर्मी संक्रमण से सुरक्षित रहें. बताया जा रहा है कि भारत के साथ ही विदेश में कोरोना से निपटने संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिये वायुसेना के बेड़े हर समय तैयार है. उधर, सरकार ने कोरोना महामारी संबंधी अभियान में विभिन्न मंत्रालयों, एजेंसियों के साथ तेजी से समन्वय सुनिश्चित करने के लिये वायुसेना ने समर्पित कोविड-19 प्रकोष्ठ का गठन किया है.

वहीं, एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पीएम मोदी को साथ ही बताया कि वायुसेना सभी इलाकों को कवर करने के लिए बड़े और मध्यम आकार के हवाई जहाजों को तैनात कर रहा है. एयर चीफ मार्शल से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने वायुसेना कर्मियों और उनके परिवारों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. आरकेएस भदौरिया ने प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि भारतीय वायुसेना के पास संतृप्ति टीकाकरण कवरेज हासिल कर लिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें