1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news cm yogi adityanath transferred firozabad cmo after children death due to dengue and viral fever acy

UP News: फिरोजाबाद में बुखार-डेंगू से 45 बच्चों की मौत पर सीएम योगी ने दिखाए कड़े तेवर, लिया यह बड़ा फैसला

फिरोजाबाद में वायरल बुखार और डेंगू से बच्चों की मौत होने के मामले में सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ पर गाज गिरी है. सीएम योगी ने उन्हें हटाते हुए डॉ. दिनेश प्रेमी को नया सीएमओ बनाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
cm yogi adityanath
cm yogi adityanath
file pics

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में वायरल बुखार (Viral Fever) और डेंगू (Dengue) से अब तक 45 बच्चों समेत 60 लोगों की मौत हो चुकी है. जिले में बढ़ रहे इस खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (Chief Medical Officer) यानी सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ (CMO Dr Neeta Kulshrestha) को हटा कर अलीगढ़ भेज दिया है. उनके स्थान पर हापुड़ के एसीएमओ डॉ. दिनेश प्रेमी (Dr dinesh Premi) को फिरोजाबाद का नया सीएमओ (Firozabad new CMO) बनाया गया है.

बता दें, फिरोजाबाद में इन दिनों वायरल बुखार और डेंगू मासूम बच्चों पर जमकर कहर बरपा रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में वायरल बुखार फैलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हो गई है. गांवों में कैंप लगाकर दवाइयां बांटी जा रही हैं.

सौ शैय्या अस्पताल में 185 बच्चे भर्ती

जिले के सौ शैय्या अस्पताल में 185 बच्चे भर्ती हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने संसाधन जुटाने शुरू कर दिए हैं. आगरा और कानपुर से मेडिकल कॉलेज में बाल रोग चिकित्सक बुलाए गए हैं ताकि बच्चों को उचित उपचार दिया जा सके. सौ शैय्या वार्ड लगभग फुल है. मरीजों को भर्ती होने के लिए काफी देर तक इंतजार करना पड़ रहा है. पिछले 10 दिनों में अब तक 60 मरीजों की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है.

जूनियर रेंजीडेंट की लगाई जा रही ड्यूटी

मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सौ शैया अस्पताल में जूनियर रेंजीडेंट की भी ड्यूटी लगाई जा रही है. यही नहीं, संयुक्त अस्पताल शिकोहाबाद के सीएमएस डॉ. आलोक कुमार को भी अस्पताल से संबद्ध कर दिया गया है. शिविर लगाकर दवाइयां वितरित की जा रही हैं.

7 से 16 सितंबर तक चलेगा प्रदेशव्यापी सर्विलांस कार्यक्रम

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई जिलों में वायरल बुखार से लोगों के पीड़ित होने पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने 7 से 16 सितंबर तक प्रदेशव्यापी सर्विलांस कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें