1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up corona update 115 cases of coronavirus registered in up in last 24 hours sht

UP Coronavirus News: यूपी में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में मिले 115 संक्रमित

यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 83 हजार 864 टेस्ट किए गए, जिसमें 115 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 695 है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Coronavirus News
UP Coronavirus News
फाइल

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. यूपी में कोरोना के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते कई जिलों में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही सरकार ने लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर और बागपत में सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.

बीते 24 घंटे में 115 लोग कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 83 हजार 864 टेस्ट किए गए. जिसमें 115 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि, राहत की बात ये है कि इस दौरान 29 लोग कोरोना महामारी से ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 695 है.

देश में 2,183 नए पॉजिटिव केस

वहीं, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना की स्थिति देखें तो महज एक दिन में 2,183 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं, जोकि सबसे अधिक हैं, क्योंकि बीते दिन 1150 नए मरीज मिले थे. 24 घंटे में कोरोना से 214 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, 1,985 लोग ठीक हो चुके हैं. अच्छी बात ये है कि कोरोना से ठीक होने वाले केस की तुलना में भर्ती होने वाले मरीजों की दर कम है.

यूपी के इन जिलों में जारी किया अलर्ट

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर और बागपत में स्वस्थ्य विभाग ने कोविड-19 के नियमों के सख्ती से पालन की अपील की है. राज्य में अब भी सबसे अधिक मामले गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में रिपोर्ट किए जा रहे हैं. यहां संक्रमितों में बड़ी संख्या में स्कूल में जाने वाले छात्र भी शामिल हैं. प्रशासन ने पॉजिटिव लोगों के लिए आसानी से दवाई की उपलब्धता हो इसके लिए हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें