1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. union minister of state sadhvi niranjana jyoti said on gyanvapi wait patiently for court decision varanasi nrj

ज्ञानवापी पर केंद्रीय राज्‍यमंत्री साध्‍वी निरंजना ज्योति बोलीं- धैर्य रखकर कोर्ट के फैसले का इंतजार करें

देश के आखिरी पंक्ति तक के लोगों का पीएम ने ध्यान रखकर कल्याणपरक योजनाओं पर कार्य किया है. गरीबों को आवास गैस चूल्हा-शौचालय संबंधी बेसिक जरूरतें उपलब्ध कराई. आतंकवाद जैसी घटनाओं से देश को मुक्त करने के साथ ही दंगाइयों के हौसले पस्त हुए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
वाराणसी पहुंचीं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजना ज्योति.
वाराणसी पहुंचीं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजना ज्योति.
प्रभात खबर

Varanasi News: केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजना ज्योति बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचीं. केंद्रीय मंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से कहा कि केंद्र में बीजेपी के 8 साल पूरे होना बेमिसाल उपलब्धियों से भरा रहा. देश के आखिरी पंक्ति तक के लोगों का पीएम ने ध्यान रखकर कल्याणपरक योजनाओं पर कार्य किया है. गरीबों को आवास गैस चूल्हा-शौचालय संबंधी बेसिक जरूरतें उपलब्ध कराई. आतंकवाद जैसी घटनाओं से देश को मुक्त करने के साथ ही दंगाइयों के हौसले पस्त हुए हैं. इन 8 साल में पीएम के संसदीय क्षेत्र काशी में हुए अलौकिक परिवर्तन प्रत्यक्ष गवाही दे रहे हैं.

'9 करोड़ गैस चूल्हे दिए'

केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि बीजेपी का केंद्र सरकार के कार्यकाल में 8 वर्ष पूरे हुए हैं. इस पर उन्‍होंने कहा कि '8 साल बेमिसाल' की गवाही बनारस अपने आप दे रहा है. यहां 8 वर्षों में कितना परिवर्तन हुआ है. खुद यहां के लोग देख रहे हैं. यहां के लोगों को अब प्रमाण की जरूरत नहीं है. प्रत्यक्ष दिख रहा है. दीनदयाल उपाध्याय जी की वह पंक्ति जिसमें कहा गया है कि अंतिम पंक्ति तक बैठे हुए देश के नागरिक को उसका हिस्सा मिलना चाहिए. इसे सिद्ध कर दिखाया है पीएम नरेंद्र मोदी ने. उन्होंने गरीबों को ध्यान में रखकर इन 8 वर्षों में साढ़े तीन करोड़ मकान गरीबों को दिए हैं. 9 करोड़ गैस चूल्हा दे चुके हैं. शौचालय महिलाओं के लिए बहुत बड़ी समस्या थी. शौचालय न होने की वजह से ये महिलाएं सूर्यास्त होने तक का इंतजार करती थीं. इसकी वजह से इन्हें कई तरह की बीमारियां होती थीं.

'देश आतंकवाद के साये में रहता था भयभीत'

उन्‍होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय स्तर की बात की जाए तो आये दिन देश आतंकवाद के साये में भयभीत रहता था. आज यदि धोखे से कोई आतंकवादी घुस भी आता है तो इतनी मजबूत खुफिया तंत्र है कि उसे पकड़ लिया जाता है. वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में अब सीधे गंगाजल लेकर प्रवेश करने का जो दिव्य भव्य कार्य किया है. पीएम ने उससे पूरी काशी समेत विश्व प्रफुल्लित है. इसमें काशी की जनता का भी बहुत सहयोग है.

'कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए'

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी प्रकरण को लेकर कहा, 'मैं ये अपील करना चाहती हूं कि यदि आपको यकीन है कि वहां कोई हिंदू चिन्ह नहीं था तो इतना भयभीत होने की क्या जरूरत है. कोर्ट पर भरोसा कर फैसला आने की प्रतीक्षा करे. कोर्ट तो सबूत के आधार पर फैसला देता है, किसी के दबाव में नहीं. अयोध्या में राम मंदिर का सबूत मिला था तो वहां मंद‍िर बन रहे हैं. हमारे नंदी काशी विश्वनाथ मंदिर में सबूत दे रहे हैं कि ज्ञानवापी स्थल पर मंद‍िर था क्योंकि मस्जिदों में कभी त्रिशूल नहीं होता है. फिर भी धैर्य रखकर कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए.'

रिपोर्ट : विपिन स‍िंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें