1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. traffic on phaphamau bridge will be closed for a month in prayagraj

Prayagraj News: एक माह तक बंद रहेगा, फाफामऊ ब्रिज पर आवागमन, वैकल्पिक मार्गों का करें प्रयोग

प्रयागराज से लखनऊ आने जाने के लिए जिले के अति व्यस्त ब्रिज में शामिल चंद्रशेखर आजाद (फाफामऊ ब्रिज) पर आवागमन मरम्मत के चलते एक तारीख से 30 अप्रैल तक प्रभावित रहेगा. इस बीच यात्री छोटे वाहन के जरिए पीपा पुल के सहारे शहर आ सकेंगे, भारी वाहनों के लिए डायवर्जन की व्यवस्था की गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News
Prayagraj News
Prabhat khabar

Prayagraj News: प्रयागराज से लखनऊ आने जाने के लिए जिले के अति व्यस्त ब्रिज में शामिल चंद्रशेखर आजाद (फाफामऊ ब्रिज) पर आवागमन मरम्मत के चलते एक तारीख से 30 अप्रैल तक प्रभावित रहेगा. गौरतलब है कि शांतिपुरम को प्रयागराज से जोड़ने वाला यह पुल शहरी लोगों ने लिए कई मायनों में बेहद महत्वपूर्ण है. फाफामऊ पुल से ही होकर प्रयागराज शहर के निवासी लखनऊ, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, अयोध्या जाते हैं.

ये होगा वैकल्पिक मार्ग

ऐसे में इन जिलों से आने वाले लोगों के लिए यह पुल बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, लेकिन फाफामऊ पुल पर ऑयलिंग और ग्रीसिंग के काम के चलते पुल पर से आवागमन एक माह तक प्रभावित रहने के कारण छोटे वाहन के जरिए यात्री पीपा पुल के सहारे शहर आ सकेंगे, भारी वाहनों के लिए डायवर्जन की व्यवस्था की गई है.

पिछले साल ही होनी थी मरम्मत

गौरतलब है कि फाफामऊ पुल की पिछले साल ही मरम्मत होनी थी, लेकिन माघ मेला और फिर चुनाव के कारण काम आगे बढ़ाना पड़ा. वहां की मरम्मत के दौरान हल्के वाहनों जैसे कार टेंपो ऑटो रिक्शा बायसाइकिल के लिए वैकल्पिक तौर पर पीपा पुल का प्रयोग कर शहर आ सकेंगे. वहीं भरी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन की व्यवस्था लागू की गई है.

भारी वाहनों के लिए ये रहेगा डायवर्जन रूट

रायबरेली, कुंडा, नवाबगंज आदि से आने वाले छोटे वाहन जैसे कार, विक्रम, वैन आदि को फाफामऊ पुल के पश्चिम में बनाए गए पीपा पुल से शहर आ सकेंगे. लेकिन भारी वाहनों को नवाबगंज बाईपास पर चढ़कर सहसों, अंदावां, झूंसी होते हुए शास्त्री ब्रिज से प्रयागराज पहुंचेंगे. वहीं, एमएनएनआईटी चौराहे पर पहुंचने वाले वाहनों का डायवर्जन भी बीबी की मजार होते हुए बैंकरोड, बालसन, जीटी जवाहर चौराहा होते हुए रायबरेली-प्रतापगढ़ रूट पर जाएंगे.

वहीं, रोडवेज की बड़ी बसें और सभी भारी वाहन लोकसेवा आयोग चौराहा से इंडियन प्रेस , बालसन जीटी जवाहर चौराहा झूंसी के रास्ते बनारस, जौनपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली की ओर जाएंगे. यह व्यवस्था एक महीने तक लागू रहेगी.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें