31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP MLC Election: मेरठ-गाजियाबाद से रालोद ने सुनील रोहटा को बनाया उम्मीदवार, बुलंदशहर-गौतमबुद्धनगर से…

सपा गठबंधन में मिली मेरठ-गाजियाबाद सीट पर विधान परिषद चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोकदल ने सुनील रोहटा को प्रत्याशी बनाया है, जबकि बुलंदशहर-गौतमबुद्धनगर से सुनीता शर्मा को प्रत्याशी बनाया है.

UP MLC Election 2022: समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल का गठबंधन बेशक विधानसभा चुनाव के जरिए यूपी तक पहुंचने में असफल साबित हुआ हो, लेकिन इस हार से गठबंधन पर कोई आंच नहीं आई है, दरअसल, दोनों पार्टियां अगले महीने होने जा रहे विधान परिषद सदस्य के चुनाव में फिर एक साथ और पूरी मजबूती के साथ मैदान में हैं. गठबंधन में मिली मेरठ-गाजियाबाद सीट पर विधान परिषद चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोकदल सुनील रोहटा को प्रत्याशी बनाया है.बुलंदशहर-गौतमबुद्धनगर से सुनीता शर्मा को प्रत्याशी बनाया है.

बीजेपी को फिर से गठबंधन देगा टक्कर

दरअसल, मेरठ-गाजियाबाद से अभी तक सपा के राकेश यादव एमएलसी थे, लेकिन इस बार एमएलसी का चुनाव गठबंधन में रालोद का प्रत्याशी लड़ेगा. फिलहाल, गठबंधन के प्रत्याशी सुनील रोहटा के नाम पर रालोद ने अंतिम मुहर लगा दी है. ऐसे में अब तय हो गया है कि विधानसभा चुनाव की तरह ही एमएलसी के चुनाव में भी दोनों पार्टी मजबूती के साथ बीजेपी को टक्कर देने का मन बना चुकी हैं.

एमएलसी चुनाव के लिए 9 अप्रैल को वोटिंग

मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन की लास्ट डेट 21 मार्च निर्धारित की गई है. इससे पहले नामांकन की लास्ट डेट 19 मार्च थी, जिसे आगे बढ़ाकर अब 21 मार्च कर दिया गया है. इसके अलावा नामांकन पत्रों की जांच 22 मार्च और नाम वापसी की अंतिम तारीख 24 मार्च निर्धारित की गई है. मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय निकाय चुनाव के लिए वोटिंग 9 अप्रैल सुबह आठ बजे से लेकर शाम चार बजे तक होगी, जबकि मतगणना 12 अप्रैल को होगी.

4241 प्रतिनिधि करें मतदान

मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय निकाय चुनाव के लिए चार जिलों के 4241 प्रतिनिधि मतदान करेंगे. सांसद, विधायक, बीडीसी सदस्य, जिला पंचायत सदस्य एवं नगर निगम के पार्षद मतदान करेंगे. वहीं दूसरी बसपा और कांग्रेस ने अभी तक यहां से अपने उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा है, हालांकि नामांकन की लास्ट डेट 21 अप्रैल है तो माना जा रहा है, अंतिम दिन में ही दोनों पार्टियों के प्रत्याशी अपना-अपना नामांकन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें