1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ragging with jharkhand student at faizabad road saraswati dental college lucknow nrj

लखनऊ के सरस्वती डेंटल कॉलेज में झारखंड के छात्र के साथ रैगिंग, मारपीट कर सोने की चेन लूट ले गए सीनियर्स

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सीनियर छात्रों ने पीड़ित छात्र को अभद्र गाने पर डांस करने के लिए मजबूर किया था. इसका विरोध करने पर सीनियर होने उसे गाली देते हुए जमकर पीटने लगे. आरोप है कि इस बीच सीनियर्स ने नगदी और सोने की चेन लूट ली.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सरस्वती डेंटल कॉलेज में झारखंड के छात्र के साथ रैगिंग की गई.
सरस्वती डेंटल कॉलेज में झारखंड के छात्र के साथ रैगिंग की गई.
Social Media

Lucknow News: फैजाबाद रोड स्थित सरस्वती डेंटल कॉलेज के बीडीएस प्रथम वर्ष के छात्र ने सीनियर्स पर एक माह से लगातार परेशान करने का आरोप लगाया है. आरोप है कि रैगिंग के नाम पर उसके साथ मंगलवार को मारपीट की गई है. इस संबंध में थाने में तीन नामजद और 6 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

एडमिशन के बाद ही आया निशाने पर

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सीनियर छात्रों ने पीड़ित छात्र को अभद्र गाने पर डांस करने के लिए मजबूर किया था. इसका विरोध करने पर सीनियर होने उसे गाली देते हुए जमकर पीटने लगे. आरोप है कि इस बीच सीनियर्स ने नगदी और सोने की चेन लूट ली. छात्र ने कॉलेज प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बीबीडी थाने में तीन नामजद और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पीड़ित छात्र झारखंड के पलामू के रेहला गांव का रहने वाला है. पीड़ित के मुताबिक, उसने 22 मार्च को कॉलेज में बीडीएस प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया था. प्रवेश पाने के बाद से ही वह सीनियर छात्रों की रैगिंग का शिकार होने लगा.

कॉलेज प्रशासन ने नहीं की मदद

पीड़ित छात्र का कहना है कि उसने इस बात की शिकायत कई बार कॉलेज प्रशासन से भी की लेकिन उसकी कोई मदद नहीं की गई. वहीं, शिकायत की सूचना मिलने पर आरोपी छात्र उसे और ज्यादा परेशान करने लगे मंगलवार की सुबह सीनियर छात्र गौरव मिश्रा, विवेक चौहान, श्रेयस और छह अन्य उसके कमरे पहुंचे. वे उसे अभद्र गाने पर डांस करने के लिए परेशान करने लगे. छात्र ने जब इसका विरोध किया तो वह उसके साथ गाली-गलौज कर मारपीट करने लगे. इसके बाद वे उसे धमकाते हुए चले गए. पीड़ित छात्र ने इस संबंध में मीडिया को बताया है कि इस हादसे की जानकारी उसने कॉलेज की कविता मैडम को भी दी थी लेकिन उन्होंने इसकी कोई सुनवाई नहीं की.

कॉलेज प्रशासन ने पिता को भी नहीं सुना

इसके बाद उसने अपने पिता को इसकी जानकारी दी. पिता ने कॉलेज प्रशासन से शिकायत की. फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई. आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने भी उनके पिता के साथ अभद्र व्यवहार किया. अंत में छात्र ने बीबीडी थाने में जाकर प्रार्थना पत्र दे दिया. इस संबंध में पुलिस ने जानकारी दी है कि पीड़ित की तहरीर पर छात्र गौरव मिश्रा, विवेक चौहान और श्रेयस समेत 9 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें