1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. pradhan made serious allegations against bjp mla from bareilly faridpur nrj

बरेली के फरीदपुर से भाजपा विधायक पर प्रधान ने लगाए गंभीर आरोप, एडीजी ने क‍िया जांच का वादा

प्रधान का कहना है कि विधायक अपनी ईंट फैक्ट्री से ईद खरीदने, ग्राम सचिवालय में फर्नीचर खरीदने के लिए चेक मांगते हैं. उन्‍होंने आरोप में कहा है कि भाजपा विधायक हैंडपंप के रिबोर के लिए 50 हजार, कूड़ेदान के नाम पर 3 हजार और लाइट खरीदने का भी दबाव बनाते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
विधायक की शिकायत करने पहुंचे ग्राम प्रधान व अन्‍य.
विधायक की शिकायत करने पहुंचे ग्राम प्रधान व अन्‍य.
Prabhat Khabar

Bareilly News: उत्तर प्रदेश की 122 सुरक्षित विधानसभा फरीदपुर के भाजपा विधायक डॉ. श्याम बिहारी लाल पर उनकी विधानसभा के एक प्रधान ने तमाम गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रधान का कहना है कि विधायक अपनी ईंट फैक्ट्री से ईद खरीदने, ग्राम सचिवालय में फर्नीचर खरीदने के लिए चेक मांगते हैं. उन्‍होंने आरोप में कहा है कि भाजपा विधायक हैंडपंप के रिबोर के लिए 50 हजार, कूड़ेदान के नाम पर 3 हजार और लाइट खरीदने का भी दबाव बनाते हैं.

अपनी ईंट फैक्‍ट्री से खरीद का दे रहे दबाव

इस मामले की शिकायत प्रधान ने सोमवार को सपा जिलाध्यक्ष शिवचरन कश्यप, पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार, पूर्व विधायक विजयपाल सिंह, महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी, प्रमोद यादव एड समेत तमाम सपाईयों के साथ एडीजी राजकुमार से की. एडीजी ने मामले की जांच कराने का भरोसा दिलाया है. फरीदपुर सुरक्षित विधानसभा से डॉ. श्याम बिहारी लाल भाजपा के टिकट पर दूसरी बार चुने गए हैं. मगर उनकी विधानसभा की ग्राम पंचायत इनायतपुर के प्रधान प्रताप सिंह ने एडीजी राजकुमार से शिकायत की है. प्रधान ने आरोप लगाया कि क्षेत्रीय विधायक ने ईंट फैक्ट्री लगा रखी है. वह ईंट फैक्ट्री से ग्राम पंचायत के विकास कार्यों के लिए ईंट खरीदने का दबाव बनाते हैं.

थाने में भी करवा चुके हैं बंद

इसके साथ ही ग्राम पंचायत में लाइट खरीदने के लिए चेक, नल के रिबोर के लिए 50 हजार, कूड़ेदान के लिए प्रति कूड़ेदान 3 हजार और लाइट खरीदने समेत आरोप लगाए गए हैं. उनका कहना है कि यह सामान बाजार और अन्य फैक्ट्री से काफी महंगा है. प्रधान ने आरोप लगाया कि अधिकतर प्रधान सत्ताधारी विधायक के दबाव में सामान खरीदते हैं. वहीं, जो नहीं खरीदते हैं उनके साथ विधायक बदतमीजी करते हैं. प्रधान का आरोप है कि 11 जून को क्षेत्रीय विधायक ने फरीदपुर इंस्पेक्टर को बुलाकर थाने में बंद करा दिया था. पूर्व विधायक विजयपाल सिंह ने पुलिस अधीक्षक ग्रामीण समेत तमाम अफसरों से शिकायत की है. इसके बाद देर रात उन्‍हें छोड़ दिया गया था. एडीजी ने शिकायती पत्र लेने के बाद मामले की जांच कराने का भरोसा दिलाया है. इस मामले में विधायक का पक्ष जानने को संपर्क किया गया लेकिन काफी कोशिश के बाद भी संपर्क नहीं हुआ.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें