1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. passengers stuck till emergency landing of planes amidst dust storm in varanasi nrj

वाराणसी में धूल भरी आंधी के बीच विमानों की इमरजेंसी लैंड‍िंग तक अटकी रही यात्र‍ियों की सांस

दोपहर बाद अचानक धूल भरी तेज आंधी की वजह से एयरपोर्ट पर विमानों की स्थिति लैंडिंग के वक्त गड़बड़ हो गई. दरअसल आंधी चलने की वजह से दृश्यता कम हो गई. ऐसे में अहमदाबाद, कोलकाता और मुंबई से वाराणसी पहुंचे विमान आसमान में चक्कर लगाते रहे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
अचानक चल पड़ी धूल भरी आंधी.
अचानक चल पड़ी धूल भरी आंधी.
Prabhat Khabar

Varanasi News: वाराणसी में सोमवार को अचानक से धूल भरी आंधी चलने की वजह से विमान लगभग एक घण्टे तक आसमान में चक्कर लगाते रहे. असामान्य हुए मौसम की वजह से एक घंटे तक वाराणसी एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग नहीं हुई. मौसम सामान्य होने पर 5 बजे के बाद विमानों की वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंडिंग हुई, उसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली.

एक घंटे में करीब 9 चक्कर लगाया

दोपहर बाद अचानक धूल भरी तेज आंधी की वजह से एयरपोर्ट पर विमानों की स्थिति लैंडिंग के वक्त गड़बड़ हो गई. दरअसल आंधी चलने की वजह से दृश्यता कम हो गई. ऐसे में अहमदाबाद, कोलकाता और मुंबई से वाराणसी पहुंचे विमान आसमान में चक्कर लगाते रहे. इस दौरान कोलकाता व अहमदाबाद एयरपोर्ट से वाराणसी आने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान क्रमशः जी 8767 6ई378 शाम 4 बजे वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंचा.

उसी समय वाराणसी में धूल भरी आंधी चलने लगी जिससे दृश्यता कम हो गई. ऐसे में विमान आसमान में चक्कर लगाने लगे. विमानों ने आसमान में एक घंटे में करीब 9 चक्कर लगाया. बाद में मौसम सामान्य होने पर विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत मिली. इन दोनों विमानों के अलावा मुंबई से वाराणसी पहुंचे विस्तारा एयरलाइंस का विमान यूके 621 ने भी करीब आधे घंटे तक आसमान में चक्कर लगाया.

रिपोर्ट : विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें