1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. online applications for 44 posts of assistant prosecution officer uppsc apo recruitment 2022 sht

UPPSC PCS APO Bharti: सहायक अभियोजन अधिकारी के 44 पदों पर आज से शुरू होगा आवेदन, ये रहा वेबसाइट का लिंक

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (UPPSC) सहायक अभियोजन अधिकारी (APO) 2022 के 44 पदों पर भर्ती करने जा रहा है. इस संबंध में आयोग की वेबसाइट पर आज विस्तृत विज्ञापन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UPPSC PCS APO bharti 2022
UPPSC PCS APO bharti 2022
Social media

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (UPPSC) सहायक अभियोजन अधिकारी (APO) 2022 के 44 पदों पर भर्ती करने जा रहा है. इस संबंध में आयोग की वेबसाइट पर आज विस्तृत विज्ञापन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे. आवेदन से संंबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

रिक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन हेतु बैंक में परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 17 मई और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 मई निर्धारित की गई है.

आवेदन के लिए न्यूनतम और अधिकतम उम्र सीमा

सहायक अभियोजन अधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के भीतर होनी चाहिए. ओबीसी और एससी /एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र सीमा में पांच वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी. साथ ही यदि कोई अभ्यर्थी दिव्यांग है तो उसे 15 वर्ष की अतिरिक्त छूट प्रदान की जाएगी.

आवेदन से पहले पढें विज्ञापन

दिव्यांग अभ्यर्थी सहायक अभियोजन अधिकारी के पद पर 55 वर्ष तक आवेदन कर सकता है. इसके साथ आयोग के सचिव ने कहा कि आवेदन करने वाले अभ्यर्थी विज्ञापन को अच्छे से देख ले सभी अहर्ताए देख कर ही आवेदन करें.

तीन चरण में होगी परीक्षा

गौरतलब है कि सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा तीन चरण में आयोजित की जाएगी. प्री, मेंस और इंटरव्यू के बाद मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा. इसके साथ ही परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी की जाएगी. प्री परीक्षा ऑब्जेक्टिव और मेंस लिखित में आयोजित की जाएगी. आवेदन के संबंध में अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in पर जा सकते हैं.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें