1. home Home
  2. state
  3. up
  4. now cbi inspect voice sample of anand giri in mahant narendra death mystery

महंत नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए जेल में बंद आनंद गिरि की आवाज का सैम्पल जांचेगी CBI

महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआई को एक ऑडियो क्लिप मिली थी. उस क्लिप में जो आवाज आ रही है उसमें आत्महत्या के लिए उकसाने की बातें कही गई हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
महंत नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी उलझी, वायरल वीडियो से उठे सवाल
महंत नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी उलझी, वायरल वीडियो से उठे सवाल
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Lucknow News : महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआई को एक ऑडियो क्लिप मिली थी. उस क्लिप में जो आवाज आ रही है उसमें आत्महत्या के लिए उकसाने की बातें कही गई हैं. अंदेशा जताया जा रहा है कि वह आवाज नैनी सेंट्रल जेल में बंद आनंद गिरि की है. सीबीआई को ऑडियो क्लिप की वॉयस मैचिंग की अनुमति कोर्ट की ओर से दे दी गई है.

सोमवार को लेंगे सैम्पल : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई को आनंद गिरि के जब्त मोबाइल से एक ऐसा ऑडियो मिला है जो इस आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में मददगार साबित हो सकता है. इस आडियो क्लिप में आनंद गिरी किसी शख्स से महंत नरेंद्र गिरी को लेकर बातचीत कर रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है ये आडियो क्लिप महंत नरेंद्र गिरी की मौत से कुछ दिन पहले का है. अब आनंद गिरि की आवाज की मैचिंग कर सीबीआई इस गुत्थी को हल करने की कोशिश करेगी. आनंद गिरी के आवाज का सैम्पल लेने के लिए सीबीआई सोमवार को नैनी सेंट्रल जेल जा सकती है. सैम्पल लेने के बाद केंद्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला नई दिल्ली भेजा जाएगा. अब जल्द ही सीबीआई की टीम आनंद गिरी के आवाज का सैम्पल लेकर ऑडियो क्लिप से उसका मिलान करेगी.

महंत नरेंद्र गिरी संगम तट पर स्थित लेटे हनुमान मंदिर के महंत थे. उनका अपने शिष्य और चर्चित योग गुरु आनंद गिरि के साथ काफी समय से विवाद चल रहा था. यह सुर्खियों में भी रहा. आनंद गिरि को अखाड़ा परिषद और मठ बाघंबरी गद्दी के पदाधिकारी के पद से निष्कासित कर दिया गया था. उस दौरान, महंत नरेंद्र गिरि को तमाम साधु संतों का समर्थन मिला था.

इनपुट : एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें