1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. noida corona update as delhi corona cases increased problem of noida administration released covid 19 guidelines skt

Noida corona news: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले ने बढ़ाई नोएडा की मुसीबत, जानें किन्हें बॉर्डर क्रॉस करने की नहीं मिलेगी इजाजत...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना  जांच
कोरोना जांच
फाइल फोटो

दिल्ली में बढ़ते कोरोना(Coronavirus in Noida) के मामलों ने नोएडा प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. नोएडा ने कोविड प्रोटोकाल जारी करते हुए कहा है कि शादी एवं अन्य सार्वजनिक समारोहों में एक साथ 100 से ज्यादा लोग नहीं शामिल हो सकते हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना की रैंडम जांच(COVID-19 Test) कर रहा है. वहीं, जिला प्रशासन ने शनिवार से शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित कर दी है. डीएम सुहास एल वाई का कहना है कि अब शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों में 100 ही लोग शामिल हो सकेंगे. अगर कोई भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल(Covid-19 Guidlines) तोड़ेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा व्यक्ति हिस्सा नहीं ले सकेंगे

डीएम ने बताया कि शासन के निर्देश पर जिले में आयोजित होने वाले शादी-विवाह और दूसरे आउटडोर-इंडोर कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा व्यक्ति हिस्सा नहीं ले सकेंगे. शासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि नियम का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले सभी प्रकार के समारोह, शादियों और अन्य कार्यक्रम पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं.

पुलिस कमिश्नर ने की प्रोटोकॉल का करने की अपील

नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का कहना है कि गौतम बुद्ध नगर में अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है. जिले में निरंतर कोरोना के संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें. घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करें.

बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

मार्केट और सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें. सार्वजनिक स्थानों, व्यावसायिक संस्थानों में सैनिटाइजेशन का काम चल रहा है. सभी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए बार-बार हाथों को धोएं. कमिश्नर का कहना है कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई कर रही है.

दिल्ली में बढ़ते मरीजों ने बढ़ाई नोएडा प्रशासन की चिंता

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन सख्ती बरत रहा है. दिल्ली-नोएडा के बीच चिल्ला और डीएनडी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना रैंडम जांच कर रही है. इस दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्ति को नोएडा में एंट्री नहीं दी जा रही है.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें