1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. muradnagar incident latest updates cm yogi adityanath announces losses will be recovered from the engineer and contractor and imposed on the accused rkt

श्मशान घाट हादसे पर एक्शन में CM योगी, आरोपियों से वसूला जायेगा नुकसान का पूरा पैसा, पीड़ितों को मिलेगा घर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
श्मशान घाट हादसे पर एक्शन में CM योगी
श्मशान घाट हादसे पर एक्शन में CM योगी
File

Muradnagar Roof Collapse Incident: रविवार की सुबह गाज़ियाबाद के श्मशान घाट पर हुए हादसे पर उत्तर प्रदेश सरकार एक्शन में आ गयी है. 3 जनवारी को गाजियाबाद के मुरादनगर में को हादसे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक जूनियर इंजीनियर और ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया है. वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को इस घटना के आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाने का आदेश दिया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हादसे मे हुए पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के भी दिए निर्देश हैं. साथ ही ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने का भी दिया आदेश है. साथ ही सीएम ने मुरादनगर हादसे में पीड़ित के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की है. बता दें कि इस हादसे में फरार चल रहा ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अजय त्यागी पर 25 हजार का इनाम रखा गया था.

बता दें कि रविवार को गाजियाबाद के श्मशान घाट पर श्रद्धांजलि देने आये लोगों पर छत गिरने से 23 की जान चली आती थी. इस हादसे में 30 से ज्यादा लोग घायल भी हो गये हैं. हादसे के बाद मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया.

मालूम हो कि रविवार को श्मशान घाट पर आये लोग बारिश से बचने के लिए वहां बने नवनिर्मित लिंटर के पास खड़े थे, जो अचानक से गिर पड़ा. इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी एवं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें