1. home Home
  2. state
  3. up
  4. major accident in kanpur two children including mother died due to roof collapse father condition critical slt

कानपुर में बड़ा हादसा : मकान की छत ढहने से मां सहित दो बच्चों की मौत, पिता की हालत गंभीर

कानपुर (kanpur) में आज एक बड़ा हादसा हुआ. गुरुवार को एक घर की छत ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई हैं. वहीं एक घायल है, जिसका इलाज उर्सला अस्पताल में चल रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मकान की छत ढहने से 3 की मौत
मकान की छत ढहने से 3 की मौत
ANI

कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के रिजवी रोड पर गुरुवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ. यहां एक पुराने मकान की छत ढह गई. जिसके मलबे में परिवार के चार लोग दब गए. हादसे में मां और दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि मृतक महिला का पति गंभीर रूप से जख्मी है. जिसका इलाज उर्सला अस्पताल में चल रहा है.

घटना का पता चलते ही पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचे और मलबा हटाने का काम शुरू किया. जिसमे तीन लोगों की दबने से मौत हो गई थी, वहीं एक घायल था, जिसको असपताल भेजा गया. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मकान गिरने की घटना का संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य चलाने और पीड़ितों की सहायता करने के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के अनुसार बेकनगंज के रजबी रोड पर हाजी अगनू वाली मस्जिद के पास काफी पुराना जर्जर दो मंजिला मकान हैं. बीते दिनों बारिश के बाद छत काफी कमजोर हो चुकी थी. जिसके बाद आज अचानक जर्जर मकान अचानक भरभराकर ढह गया. मृतकों में 35 साल की रुखसाना और उनकी सात साल की बेटी शिफा और चार साल का बेटा नोमान शामिल है.

नींद में आई मौत

गुरुवार सुबह करीब पौने छह बजे जब परिवार गहरी नींद में सो रहा था, तभी मकान की पहली मंजिल की छत अचानक भरभरा कर ढह गई. छत का पूरा मलबा नीचे बेड पर सो रहे शमी और उनके परिवार पर आ गिरा और सभी लोग दब गए. तेज आवाज होने और शमी की चीखपुकार सुनकर भाई बहन और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. कुछ लोगो ने पीआरवी कर्मियों को सूचना दी और मलबा हटाकर बचाव कार्य शुरू किया. इसके साथ ही फायर ब्रिगेड को भी फोन करके बुलाया गया. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया. फायर ब्रिगेड की टीम व पुलिस ने मलबा हटाया, लेकिन तबतक शहाना औप बेटे नोमान की मौत हो चुकी थी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें