1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up police si exam date 2021 uttar pradesh police uppbpb gov in latest update avi

UP Police SI Exam 2021: कभी भी जारी हो सकती है एग्जाम की तारीख, अभ्यर्थी यहां देखें Latest Update

यूपीपीआरपीबी ने उत्तर प्रदेश पुलिस में उपनिरीक्षक (SI) नागरिक पुलिस तथा पुरुषों के प्लाटून कमांडर पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 9,534 पदों पर आवेदन मंगाया था

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Police SI Exam 2021
UP Police SI Exam 2021
File

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा 9500 से अधिक सब इंसपेक्टर के पदों पर निकाली गई भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान इस हफ्ते कभी भी किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि विभाग की ओर से इसको लेकर तैयारी जोरों पर है. एग्जाम के डेट ऐलान के बाद विभाग की ओर से एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक इसी साल यूपीपीआरपीबी ने उत्तर प्रदेश पुलिस में उपनिरीक्षक (SI) नागरिक पुलिस तथा पुरुषों के प्लाटून कमांडर पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 9,534 पदों आवेदन मंगाया था, जिसका अब एग्जाम लेने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि आवेदन का स्क्रूटनी का काम कर लिया गया है.

15 लाख से अधिक आवेदन- रिपोर्ट के मुताबिक इस बार एसआई भर्ती परीक्षा में करीब 15 लाख से अधिका छात्रों ने आवेदन किया है. बताया जा रहा है पिछले एग्जाम की तुलना में इस बार अधिक आवेदन आए हैं. वहीं लिखित परीक्षा के बाद चयन बोर्ड द्वारा अभ्यर्थियों का PET, PST, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तथा मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा.

बताते चलें कि यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा में आवेदक की न्यूनतम योग्यता किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान, कॉलेज या यूनिवर्स‍िटी से बैचलर डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं लिखित एग्जाम के बाद पुरुष को 28 मिनट में 4.8 किमी और महिलाएं को 16 मिनट में 2.4 किमी दौड़ लगानी होगी.

वहीं अभ्यर्थी एग्जाम से जुड़े लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर देख सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें