1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. triple murder in uttar pradesh mayawati lashes out at bjp government for law and order in the state ksl

Triple Murder in UP : प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर बरसीं मायावती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मायावती, प्रमुख, बहुजन समाज पार्टी
मायावती, प्रमुख, बहुजन समाज पार्टी
सोशल मीडिया

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि सूबे में कानून व्यवस्था बदतर हो गयी है और दलितों के खिलाफ लगातार हो रहा अत्याचार और अन्याय चिंता की बात है. मायावती ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ''उप्र की भाजपा सरकार में वैसे तो सर्वसमाज के लोग हर प्रकार की जुल्म-ज्यादती से पीड़ित हैं, किंतु दलितों के ऊपर अन्याय-अत्याचार की लगातार हो रही घटनाएं अति-चिंता की बात है.

रायबरेली में पुलिस बर्बता में दलित युवक की मौत तथा आगरा में तीन दलितों की हत्या आदि अति-दुःखद व अति-निंदनीय.'' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ''उप्र की इन ताजा घटनाओं के संबंध में सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी धाराओं में त्वरित कार्रवाई करने के साथ ही खासतौर से कमजोर वर्गों के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग है. राज्य में आये दिन ऐसी दर्दनाक घटनाएं यहां जंगलराज होने को ही साबित करती हैं.''

मालूम हो कि आगरा में सोमवार को रामवीर, उनकी पत्नी मीरा और 23 साल के बेटे बब्लू का शव मिला था. मायावती ने ट्वीट कर इसी घटना का जिक्र किया है. आगरा की घटना के बारे में पुलिस ने बताया था कि तीनों अपने घर में टेप से बंधे थे और मुंह को पॉलीथीन से बंद किया गया था. गैस सिलंडर का पाइप लीक कर रहा था कि जिससे घर में आग लग गयी थी.

आगरा के पुलिस महानिरीक्षक सतीश गनेश ने बताया कि इस घटना में तीन लोग शामिल थे, उनका मकसद लूट था. उन्होंने बताया कि सोमवार रात दो आरोपी सुभाष और वकील को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके पास लूट का सामान बरामद हुआ है, जबकि एक आरोपित अब भी फरार है.

रायबरेली में लालगंज पुलिस स्टेशन में बाइक चोरी के 19 वर्षीय आरोपित मोनू उर्फ मोहित की पुलिस हिरासत में मौत हो गयी थी. मायावती के ट्वीट का जवाब देते हुए रायबरेली पुलिस ने भी ट्वीट किया कि प्रथम दृष्टया दोषी पाये गये लालगंज के थानाध्यक्ष और दो उप निरीक्षकों को निलंबित कर दिया गया है तथा मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दे दिये गये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें