गायब युवती का सुराग न मिलने से नाराज लोगों ने धार्मिक स्थलों पर तोडफोड, आगजनी की

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के सौंख कस्बे से पांच दिन पहले गायब हुई युवती का अब तक कोई सुराग न मिलने से नाराज लोगों ने दो धार्मिक स्थलों में तोडफोड के बाद आग लगा दी. पुलिस ने घटना के संबंध में सात लोगों को गिरफ्तार कर इलाके में बडी संख्या में पुलिस और पीएसी को तैनात किया है. अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अजय कुमार ने बताया कि बीती शाम पुलिस ने बलवा फैलाने के आरोप में 21 लोगों को नामजद करते हुए दो-ढाई सौ लोगों के विरुद्घ मुकदमा दर्ज कर उनमें से सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले में बुधवार को कस्बे के बाजार बंद कराने के बाद जब एक पक्ष के लोग आपसी पंचायत कर पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे थे तभी कुछ युवकों ने उग्रता दिखाते हुए समुदाय विशेष के दो धर्मस्थलों में घुसकर तोडफोड की और कुछ सामान को आग लगा दी. इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया और आगरा परिक्षेत्र की पुलिस उप महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह तथा जिलाधिकारी राजेश कुमार ने आला अधिकारियों के साथ मौके का दौरा किया और फ्लैग मार्च निकाल कर शांति कायम करने के प्रयास किए.


जिलाधिकारी राजेश कुमार का कहना है कि आज सुबह बाजार खुल गए और कस्बे में माहौल पूरी तरह शांतिपूर्ण है. हालांकि यहां भारी संख्या में पुलिस एवं पीएसी तैनात की गई है. स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है. क्षेत्रीय नगर पंचायत के अध्यक्ष शिवशंकर वर्मा ने बताया कि शनिवार को शाम 6 बजे आरोपी युवक के खिलाफ भादवि की धारा 363 व 366 में मुकदमा कायम हो जाने के बाद पुलिस ने अगले दिन कोसीकलां में उसकी मौसी के यहां दबिश देकर युवक व युवती को बरामद कर लिया था किंतु कुछ लोगों ने पुलिस पर हमला कर आरोपी युवक और युवती को छुडा लिया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें