27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, संत रविदास के सपने को मूर्त रूप देना अभी बाकी

लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि संत रविदास ने जो सपना देखा था, उसे हमारे संविधान में शामिल किया गया है, मगर इसे पूरी तरह लागू किया जाना अभी बाकी है. प्रियंका ने रविदास जयंती पर वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि संत शिरोमणि गुरु रविदास ने […]

लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि संत रविदास ने जो सपना देखा था, उसे हमारे संविधान में शामिल किया गया है, मगर इसे पूरी तरह लागू किया जाना अभी बाकी है. प्रियंका ने रविदास जयंती पर वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि संत शिरोमणि गुरु रविदास ने एक ऐसे समाज के निर्माण का सपना देखा था, जहां कोई भेदभाव या ऊंच-नीच की भावना नहीं हो. जहां हर व्यक्ति का सम्मान हो और जहां सबकी रक्षा हो.

उन्होंने कहा कि हमारे संविधान ने भी यही कोशिश की और आज भी इस देश में यही लागू होना चाहिए. आप सबको संत रविदास की शिक्षा को जन-जन तक ले जाने की जरूरत है. खासतौर पर इस दौर में जब समाज के अंदर इतनी हिंसा और नफरत है.

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि इंसान को जात-पात और धर्म में बांटकर नहीं देखना चाहिए, बल्कि सिर्फ एक इंसान के रूप में इंसान के अंदर भगवान देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि संत शिरोमणि गुरु रविदास जी महाराज इसी सोच के अगुआ थे और यही सोच भारत देश की आत्मा और हमारी नींव है. इससे पहले प्रियंका ने गुरु रविदास मंदिर में पूजा अर्चना की और लंगर में भी हिस्सा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें