22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण का मुकदमा, छात्रावास में लड़की का कमरा सील

शाहजहांपुर (उप्र) : पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर दर्ज अपहरण के मामले में कथित पीड़ित लड़की के छात्रावास का कमरा पुलिस ने सील कर दिया है. शहर कोतवाल प्रवेश सिंह ने गुरुवार को बताया कि स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय परिसर में बने छात्रावास में लड़की कमरा नंबर 105 में रहती थी, जिसे […]

शाहजहांपुर (उप्र) : पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर दर्ज अपहरण के मामले में कथित पीड़ित लड़की के छात्रावास का कमरा पुलिस ने सील कर दिया है.

शहर कोतवाल प्रवेश सिंह ने गुरुवार को बताया कि स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय परिसर में बने छात्रावास में लड़की कमरा नंबर 105 में रहती थी, जिसे बुधवार देर शाम सील कर दिया गया ताकि सुबूतों के साथ छेड़छाड़ न की जा सके.

साथ ही किसी भी बाहरी व्यक्ति के छात्रावास में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. सिंह ने बताया कि महाविद्यालय से एलएलएम कर रही छात्रा ने 24 जून को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री पर कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया तथा अपनी एवं अपने परिवार की जान को खतरा बताया था.

उन्होंने बताया कि इसके बाद चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था. वहीं, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर संजय बरनवाल ने बताया कि पांच अगस्त से कालेज में शिक्षण कार्य शुरू हो गया था, लेकिन लड़की एक भी दिन कॉलेज नहीं आयी और वह पढ़ाई के बाद अंशकालिक तौर पर कॉलेज की लाइब्रेरी में भी काम करती थी.

इससे पहले, 23 अगस्त को लड़की की लोकेशन दिल्ली में मिली थी. बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र ने बुधवार को बताया था कि चिन्मयानंद पर जिस लड़की के अपहरण का आरोप है, उसकी आखिरी लोकेशन पिछली 23 अगस्त को दिल्ली के द्वारका इलाके में स्थित एक होटल में मिली थी.

उन्होंने बताया कि पुलिस की टीम के वहां पहुंचने से पहले ही लड़की वहां से जा चुकी थी. सीसीटीवी फुटेज में लड़की के साथ एक लड़का भी दिखाई दिया है. लड़की के पिता हरीश चंद्र गुप्ता के मुताबिक 23 अगस्त को वीडियो वायरल होने के बाद पता लगाने पर छात्रावास में लड़की के कमरे में ताला लगा पाया गया था.

उसके बाद 24 अगस्त को दिल्ली के एक अंजान मोबाइल नंबर से उनकी बेटी का फोन आया जिसमें उसने बताया कि वह ठीक है. उसके बाद उसने कॉल खत्म कर दी. उसके बाद जब उसकी मां ने खुद उस नम्बर पर फोन किया तो दिल्ली के एक होटल के कर्मचारी ने उठाया और बताया कि एक लड़की सफेद कार से आई थी और उसने मोबाइल का रीचार्ज खत्म होने की बात कहकर उसके फोन से बात की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें