25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बढ़ गया ‘रामलला’ का वेतन, अब मुख्य पुजारी को मिलेंगे 13 हजार रुपये

अयोध्या : अयोध्या में स्थापित अस्थायी मंदिर में भगवान राम की पूजा करने वाले ‘रामलला’ का वेतन उत्तर प्रदेश सरकार ने बढ़ा दिया है. अब मुख्य पुजारी को हर महीने 13 हजार रुपये मिलेंगे. मंदिर पर होने वाले खर्च को 26,200 रुपये से बढ़ाकर 30 हजार रुपये कर दिया गया है. इसमें मंदिर की पूजा-अर्चना, […]

अयोध्या : अयोध्या में स्थापित अस्थायी मंदिर में भगवान राम की पूजा करने वाले ‘रामलला’ का वेतन उत्तर प्रदेश सरकार ने बढ़ा दिया है. अब मुख्य पुजारी को हर महीने 13 हजार रुपये मिलेंगे. मंदिर पर होने वाले खर्च को 26,200 रुपये से बढ़ाकर 30 हजार रुपये कर दिया गया है. इसमें मंदिर की पूजा-अर्चना, भोग समेत तमाम खर्च शामिल हैं.

अयोध्या के कमिश्नर मनोज मिश्र ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मुख्य पुजारी के अलावा मंदिर के अन्य 8 सदस्यों के वेतन में भी 500 रुपये की वृद्धि की गयी है. इन कर्मचारियों को 7,500 से 10,000 रुपये तक वेतन मिलते हैं. श्री मिश्र ने बताया कि प्रसाद पर खर्च को भी 800 रुपये बढ़ा दिया गया है.

एक अंग्रेजी समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, रामलला के वेतन में वर्ष 1992 के बाद यह सबसे बड़ी वृद्धि है. उस वक्त प्रधान पुजारी के वेतन में 150 रुपये का इजाफा किया गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्त 2017 तक प्रधान पुजारी सत्येंद्र दास को 8,480 रुपये प्रति माह वेतन मिलता था. श्री दास ने कहा कि उन्होंने जुलाई में सरकार से आग्रह किया था कि महंगाई को देखते हुए खर्च में वृद्धि की जाये. सरकार ने उनके आग्रह को स्वीकार किया है, इससे मंदिर में काम करने वाले सभी लोग खुश हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें