28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चीफ जस्टिस को पद से हटाने की नोटिस के पीछे का सियासी सच बता रहे हैं विजय गोयल, पढ़ें

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने आज प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा को पद से हटाने से संबंधित नोटिस को लोकप्रियता हासिल करने और राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश मात्र करार दिया है. लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना की प्रगति का जायजा लेने के लिए राजधानी पहुंचे गोयल ने कांग्रेस पर महाभियोग को एक राजनीतिक हथियार की […]

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने आज प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा को पद से हटाने से संबंधित नोटिस को लोकप्रियता हासिल करने और राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश मात्र करार दिया है. लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना की प्रगति का जायजा लेने के लिए राजधानी पहुंचे गोयल ने कांग्रेस पर महाभियोग को एक राजनीतिक हथियार की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. संसदीय कार्य राज्यमंत्री ने कहा कि लोकप्रियता पाने और राजनीतिक लाभ लेने के लिए कुछ मुद्दे जानबूझकर उछाले जा रहे हैं और संवैधानिक संस्थाओं के खिलाफ माहौल तैयार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा जब कांग्रेस के नेता चुनाव हारने लगती हैं तो वह निर्वाचन आयोग को दोष देना शुरू कर देते हैं लेकिन जब वह चुनाव जीतती हैं तो इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की कोई शिकायत नहीं करती. अब अदालतों के मामले में भी यहीं रुख दिखाई दे रहा है। जब फैसले विपक्ष के मुताबिक नहीं होते तब वह न्यायपालिका की आलोचना शुरू कर देते हैं. गोयल का यह बयान कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी दलों के एक प्रतिनिधिमंडल की उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात के चंद घंटों बाद आया है. विपक्षी दलों ने दिल्ली में नायडू से मुलाकात की और उन्हें राज्यसभा के 64 सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित एक नोटिस दिया जो प्रधान न्यायाधीश को पद से हटाने से संबंधित है.

यह नोटिस न्यायमूर्ति बीएच लोया की मृत्यु की स्वतंत्र जांच कराए जाने की विभिन्न याचिकाओं को उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के एक दिन बाद दिया गया है.

यह भी पढ़ें-
सीएम योगी आदित्यनाथ का फेसबुक पेज सर्वाधिक लोकप्रिय

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें