26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दहेज को लेकर पत्नी से हुआ विवाद, पति ने दी बेटी को खौफनाक सजा, पढ़ें

मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला हमेशा हत्या और दंगा के अलावा अपराध की घटनाओं को लेकर चर्चा में बना रहता है. जिले में एक ऐसी दर्दनाक घटना सामने आयी है, जिसके बारे में जानकर इंसानियत शर्मसार हो जाये. जी हां, मामला दहेज का है, लेकिन जिस तरह से एक व्यक्ति ने अपनी ही […]

मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला हमेशा हत्या और दंगा के अलावा अपराध की घटनाओं को लेकर चर्चा में बना रहता है. जिले में एक ऐसी दर्दनाक घटना सामने आयी है, जिसके बारे में जानकर इंसानियत शर्मसार हो जाये. जी हां, मामला दहेज का है, लेकिन जिस तरह से एक व्यक्ति ने अपनी ही बेटी की हत्या की है, उससे सवाल उठने लगा है कि दहेज की आग जीवन के किसी भी पड़ाव पर किसी की जीवन लीला को खत्म कर सकती है. जानकारी के मुताबिक पत्नी से दहेज को लेकर हुए विवाद के बाद पति ने अपनी ही बेटी की जीवन लीला खत्म कर दी. घटना के बाद आस-पास के इलाके में इस बात को लेकर चर्चा तेज है कि आखिर पति ने बेटी की हत्या क्यों की.

जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर के पड़ोसी शामली जिले के कैराना से पुलिस ने एक शख्स को अपनी सात वर्षीय बेटी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि व्यक्ति का दहेज को लेकर अपनी पत्नी से कुछ विवाद हुआ था. क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार तिवारी ने कहा कि इमरान और उसके भाइयों के खिलाफ लड़की को जहर देकर मारने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. तिवारी ने कहा कि इमरान की पत्नी अपने माता – पिता के साथ रहती है और उसके द्वारा पति और उसके दो भाइयों के खिलाफ पुलिस को दी गई शिकायत के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

घटना के बाद पुलिस हरकत में आयी है और उसने आरोपित को गिरफ्तार कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं दूसरी ओर यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. यह पूरी घटना महज दहेज की मांग को लेकर घटित हुई है. आज भी दहेज हमारे समाज की बड़ी बुराई है और इसके खिलाफ लगातार सरकार द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जाता है, लेकिन परिणाम अभी भी निकलना बाकी है.

यह भी पढ़ें-
विवाह समारोह में फायरिंग , युवती घायल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें