28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उन्नाव गैंगरेप : एडीजी ने सौंपी जांच रिपोर्ट, विधायक पत्नी ने की नार्को टेस्ट की मांग

लखनऊ : उन्नाव गैंपरेप कांड और पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत मामले की जांच रिपोर्ट बुधवार शाम योगी सरकार को सौंप दी गयी. इसकी पुष्टि लखनऊ जोन के एडीजी राजीव कृष्णा ने की. इधर आरोपी विधायक की पत्नी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से मिलीं और अपने पति तथा पीड़ित […]

लखनऊ : उन्नाव गैंपरेप कांड और पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत मामले की जांच रिपोर्ट बुधवार शाम योगी सरकार को सौंप दी गयी. इसकी पुष्टि लखनऊ जोन के एडीजी राजीव कृष्णा ने की.

इधर आरोपी विधायक की पत्नी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से मिलीं और अपने पति तथा पीड़ित युवती का नार्को टेस्ट कराने की मांग की. युवती ने विधायक पर बलात्कार का आरोप लगाया है.

इस बीच, उच्चतम न्यायालय ने कहा कि वह उन्नाव गैंगरेप प्रकरण की सीबीआई जांच कराने की मांग करने वाली याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई करेगा. इसके साथ ही अपर पुलिस महानिदेशक (लखनऊ जोन) राजीव कृष्णा के नेतृत्व वाली विशेष जांच टीम (एसआईटी) बलात्कार पीड़िता के गांव माखी गयी और सूचनाएं एकत्र की.

भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर ने पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, हमारी मांग है कि मेरे पति और लड़की एवं उसके चाचा का नार्को टेस्ट कराया जाए. इससे सच्चाई का पता लग सकेगा और सही तस्वीर सामने आएगी.

लड़की के साथ हमारी पूरी सहानुभूति है … इसके पीछे राजनीतिक वजह है और मेरे पति को मोहरा बनाया गया है. उन्होंने कहा, मेरे पति निर्दोष हैं और मेरा अनुरोध है कि उन्हें बलात्कारी न कहा जाये. वह पिछले 15 साल से राजनीति में हैं और समाज एवं जनता की सेवा कर रहे हैं. इस घटना के कारण मेरी बेटियां पढ़ाई में ध्यान नहीं लगा पा रही हैं.

गीता ने कहा कि उनके देवर अतुल पर लगाये गये आरोप भी झूठे हैं. कथित बलात्कार पीड़िता एक सा बयान नहीं दे रही है. यह पूछने पर कि क्या उनके पति को विधानसभा से इस्तीफा देना चाहिए, संगीता ने कहा, दोषी साबित होने से पहले ही वह पद क्यों छोड़ें. केवल आरोपों के आधार पर वह इस्तीफा क्यों दें.

उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें सच्चाई बताना चाहती थीं. विधायक की पत्नी और कथित बलात्कार पीड़िता दोनों ने ही पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग की है. बलात्कार पीड़िता ने मुख्यमंत्री आवास के पास आत्मदाह करने का प्रयास किया था. उसका कहना है कि उसके पिता के बडे़ भाई की हत्या भी विधायक के भाई और गुर्गों ने की थी. अब उसके पिता की हत्या भी इन्हीं लोगों ने की है.

* पीड़िता के परिवार का उन्‍नाव छोड़ने से इनकार

उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा ने कहा, हम शुरू से ही CBI जांच की मांग कर रहे हैं. इस केस में अगर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो जाती है तो ही प्रशासन पर कुछ भरोसा बचेगा. जबतक इस केस में कुछ निर्णय नहीं हो जाता हम दिल्ली नहीं जाएंगे.

* एडीजी ने कहा, पीड़ित परिवार को दी गयी सुरक्षा

लखनऊ जोन के एडीजी राजीव कृष्णा ने उन्‍नाव में कहा, पीड़ित परिवार को पूरी सुरक्षा मुहैया करायी गयी है. उन्होंने कहा कि इस परिवार का एक रिश्तेदार दिल्ली में रहता है और अब यह निर्णय वे ले सकते हैं कि वे उन्नाव में रहना चाहते हैं या दिल्ली में. उन्होंने कहा कि कानून के तहत परिवार की रक्षा की जाएगी वे उन्नाव में चाहते हैं तो यह उनकी सुरक्षा की जाएगी.

* पीड़िता का आरोप उन्नाव जिला प्रशासन ने उसे होटल में कैद किया

पीड़िता का दावा है कि उन्नाव जिला प्रशासन ने वस्तुत: उसे एक होटल में कैद कर दिया था, जहां न तो कोई फोन था और न ही पानी. हर कोने पर सुरक्षाकर्मी लगे थे. युवती ने एक समाचार चैनल से कहा, मैं अपना मोबाइल नहीं चार्ज कर सकती थी. कोई टीवी नहीं था. हम बाहर नहीं जा सकते. उसने कहा, हमसे कहा गया कि हम बाहर नहीं जा सकते. हर कोने पर गार्ड हैं. जब हमने उनसे मदद के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि ये उनका काम नहीं है. क्या यही न्याय है … मैं न्याय चाहती हूं. वे क्यों मुझ पर माफी मांगने का दबाव बना रहे हैं ? क्या वे मेरे चाचा को भी मारना चाहते हैं ?

विधायक के भाई अतुल को मंगलवार को उन्नाव से क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया था. कृष्णा ने कहा कि एसआईटी प्रकरण के सभी पहलुओं की जांच करेगी और तदनुसार कार्रवाई करेगी. पीड़िता के परिवार वालों को सुरक्षा मुहैया करा दी गयी है.

* पीड़िता के पिता का बयान वायरल

समाचार चैनलों ने कथित बलात्कार पीड़िता के पिता का बयान वायरल किया है, जो उनकी मौत के पहले का है. वीडियो में वह दावा कर रहे हैं कि उन्हें विधायक के भाई ने बेरहमी से पीटा. भाई ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उन्हें राइफल की बट से बुरी तरह मारा. चैनलों ने मृतक के पीठ की तस्वीरें भी जारी की हैं, जिनमें घाव के निशान साफ नजर आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें