36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आजम खान और उनके बेटे के खिलाफ कसा शिकंजा, जालसाजी का केस दर्ज

रामपुर : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवंअखिलेश सरकार सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ जालसाजीका केस दर्ज कर लिया गया है.दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव में आजम खान ने अपने बेटे अब्दुल्ला को स्वार टांडा से सपा प्रत्याशी बनाया था. अब्दुल्ला के नामांकन के साथ ही उनकी उम्र […]

रामपुर : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवंअखिलेश सरकार सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ जालसाजीका केस दर्ज कर लिया गया है.दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव में आजम खान ने अपने बेटे अब्दुल्ला को स्वार टांडा से सपा प्रत्याशी बनाया था. अब्दुल्ला के नामांकन के साथ ही उनकी उम्र को लेकर विवाद खड़ा हो गया था.

नामांकन के दौरान फर्जी पैनकार्ड के इस्तेमाल का आरोप भी अब्दुल्ला लगा था. इसके बाद पूर्व मंत्री नवेद मियां ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था. जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने मामले में केस दर्ज करने का आदेश दिया था. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पूर्व मंत्री आजम खां और उनके बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम पर कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने जालसाजी का केस दर्जकिया है.

बता दें कि बसपा प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां ने कहा कि अब्दुल्ला ने फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर नामांकन पत्र दाखिल किया था. शपथ पत्र भी झूठा है और उसके साथ जो पैन कार्ड लगा है, वह भी गलत है. इस पर जांच पड़ताल करायीगयी तो उनके आरोप सही पाया गया. अब्दुल्ला की उम्र पैन कार्ड में कम पायी गयी. नवेद मियां ने इसी जांच को आधार बनाकर अदालत में प्रार्थना पत्र दिया, जिसमें कहा कि अब्दुल्ला ने अपने नामांकन पत्र के साथ फर्जी प्रमाण पत्र दाखिल किये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें