32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी में डीएम और एसपी को योगी का सख्त निर्देश, महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा में…

लखनऊ : प्रदेश के मेरठ में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त किये जाने तथा देश के अन्य स्थानों पर मूर्ति तोड़े जाने की घटनाओं के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि राज्य में अमन-चैन का माहौल कायम रखना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. शान्ति व्यवस्था को बाधित करने वाले […]

लखनऊ : प्रदेश के मेरठ में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त किये जाने तथा देश के अन्य स्थानों पर मूर्ति तोड़े जाने की घटनाओं के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि राज्य में अमन-चैन का माहौल कायम रखना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. शान्ति व्यवस्था को बाधित करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सरकार सख्त कार्यवाही करेगी. मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया कि वे अपने जनपद में स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा के सम्बन्ध में पूरी सतर्कता बरतें.

उन्होंने जनपद मेरठ की घटना को गम्भीरता से लेते हुए निर्देश दिये कि दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाये एवं ऐसे तत्वों को चिह्नित कर आगे इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो ये सुनिश्चित किया जाए.

गौरतलब है कि मेरठ के मदाना थाने में लगी बीआर आंबेडकर की एक मूर्ति बुधवार सुबह क्षतिग्रस्त मिली थी. आरोप है कि कुछ शरारती तत्वों ने मंगलवार रात इस घटना को अंजाम दिया. मौके पर पहुंची पुलिस आरोपियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी है. मूर्ति टूटी होने को लेकर सुबह स्थानीय लोगों ने ट्रैफिक रोककर प्रदर्शन शुरू कर दिया था. प्रशासन ने यहां नयी मूर्ति लगवाने की बात कहकर लोगों को शांत कराया. फिलहाल वहां आंबेडकर की नई मूर्ति लगवा दी गयी है.

यह भी पढ़ें-
अखिलेश का सवाल : नीरव मोदी का रिश्तेदार कौन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें