1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lock down again in up third wave of corona virus pandemic precaution for children know what is the preparation of up govt prt

यूपी में फिर लग सकता है लॉकडाउन! कोरोना की संभावित तीसरी लहर से खतरा, जानिए सरकार की क्या है तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Virus
Corona Virus
twitter

Third Wave of Corona, UP Government, Covid 19: यूपी में कोरोना वायरस महामारी की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने कमर कस ली है. यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा कि, कोरोना की तीसरी वेव को लेकर हम पूरी तैयारी कर रहे हैं. पेड्रियाटिक आईसीयू (ICU) से संबंधित सभी संसाधन 20 जून तक तैयार हो जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि, अगर जरूरत होगी तो फिर से कर्फ्यू लगाया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कही ये बातः यूपी में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी यूपी सरकार को आगाह किया है. उन्होंने कहा कि, कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए हमे तैयारी करनी होगी. ऑक्सीजन समेत दूसरी चिकित्सा सुविधाओं के लिए आत्मनिर्भर बनना होगा. गडकरी ने यह भी कहा कि, जरूरत पड़े तो राज्य सरकार हर जिले की चिकित्सा व्यवस्था में 4 से 5 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर शामिल करें.

तीसरी लहर से निपटने की तैयारीः कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए यूपी में खास तैयारी की जा रही है. जानकारों ने तीसरी लहर से बच्चों को ज्यादा प्रभावित होने का अनुमान लगाया है. ऐसे में राज्य में बच्चों को लिहाज से खास तैयारी की जा रही है. यूपी के अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि, बच्चों के लिए किट की वय्वस्था की जा रही है. जिसमें सिरप और खाने की गोलियां होंगी. इन किटों को हिफाजत से गादामों में रखा जा रहा है, ताकी जरूरत पड़े तो इसका इस्तेमाल किया जा सके.

यूपी के सभी जिले हुए अनलॉकः इससे पहले मंगलवार को यूपी पूरी तरह अनलॉक हो गया है. पाबंदियों के साथ लॉकडाउन और पाबंदियों में ढील दी गई है. 75 जिलों में बाजार और मॉल खोल दिए गए हैं. हालांकि, इस दौरान लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल और गाइडलाइ का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है. गौरतलब है कि यूपी में वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें