1. home Hindi News
  2. world
  3. dominica government declared choksi prohibited immigrant pnb scam prt

मेहुल चोकसी को झटका, डोमिनिका सरकार ने घोषित किया अवैध अप्रवासी, जानिए चोकसी के वकीलों का क्या था दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mehul Choksi
Mehul Choksi
Social Media

Mehul Chauksi, PNB Scam, Dominica: पीएनबी घोटाला (PNB Scam) मामले में देश से फरार कारोबारी मेहुल चौकसी को लेकर डोमिनिका से एक बड़ी खबर आ रही है. खबर है कि, मेहुल चौकसी को डोमिनिका की सरकार ने अवैध अप्रवासी घोषित कर दिया है. सरकार के इस कदम के बाद देश से फरार होकर डोमिनिका में रह रहे चौकसी की मुश्किले बढ़ने की उम्मीद है.

चौकसी के वकील ने कही थी ये बातः गौरतलब है कि डोमिनिका कोर्ट में चल रहे केस में सुनवाई के सिलसिले में मेहुल चौकसी के वकील ने कहा था कि, चोकसी ने अवैध रूप से डोमिनिका में इंट्री नहीं की है. ऐसे में वहीं की पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकती, क्योंकि वह अवैध अप्रवासी नहीं है. बता दें, एंटीगुआ में रह रहा मेहुल चोकसी बीते 23 मई को डोमिनिका आया था. जिसके बाद उसे डोमिनिका की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद से वो लगातार जौमिनिका जेल में बंद हैं.

बचने के हर दांव लगा रहा मेहुल चौकसीः देश से भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी अपने बचाव के लिए हर दांव आजमा रहा है. डोमिनिका में गिरफ्तारी के बाद उसने नये दांव खेलते हुए कहा कि, उसकी महिला मित्र बारबरा जबरिका ने भारतीय एजेंटों के साथ मिलकर उसका अपहरण किया है. मेहुल ने मारपीट का भी आरोप लगया है. चोकसी ने कहा है कि, जिस नाव में उसे ले जाया गया, उसमें दो भारतीय और तीन एंटीगुआ नागरिक थे. चोकसी ने ये भी आरोप लगाया है कि, उसपर एक साल तक नजर रखी गई है. आने जाने से लेकर, पसंदीदा रेस्टोरेंट कौन सा है सभी कुछ की जानकारी हासिल की.

बारबुडा से लापता हो गया था चौकसीः गौरतलब है कि, 23 मई को एंटीगुआ और बारबुडा से मेहुल चोकसी लापता हो गया था. इसके बाद चोकसी के वकीलों ने कहा कि, उसका अपहरण कर लिया गया था. बता दें, चोकसी 24 मई से डोमिनिका में न्यायिक हिरासत में है, उस पर अवैध रूप से देश में प्रवेश करने का आरोप है

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें