1. home Home
  2. state
  3. up
  4. keshav prasad maurya defends on cm yogi statement of abbajan and say mulayam feel happy to be called maulana vwt

केशव प्रसाद मौर्य ने सीएम योगी के 'अब्बाजान' वाले बयान का किया बचाव, बोले-'मौलाना' कहने पर खुश होते थे मुलायम

एक खबरिया टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार के दौरान सीएम योगी द्वारा मुलायम सिंह को 'अब्बाजान' कहे जाने वाले बयान पर पूछे गए सवाल के जवाब में मौर्य ने कहा कि वह मौलाना कहे जाने पर बहुत खुश होते थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.
फोटो : ट्विटर.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'अब्बाजान' वाले बयान का बचाव करते हुए एक साक्षात्कार के दौरान कहा है कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव खुद को 'मौलाना' कहे जाने पर खुश होते थे.

एक खबरिया टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार के दौरान सीएम योगी द्वारा मुलायम सिंह को 'अब्बाजान' कहे जाने वाले बयान पर पूछे गए सवाल के जवाब में मौर्य ने कहा कि वह मौलाना कहे जाने पर बहुत खुश होते थे. मौर्या ने यह भी कहा कि वह खुद चाहते हैं कि उन्हें 'अब्बाजान' कहा जाए.

साक्षात्कार के दौरान मौर्या से कई सवाल पूछे गए, जिसमें 'इस बार का यूपी चुनाव किस मुद्दे पर लड़ा जाएगा और आपको इस बात का भरोसा है कि आपकी सरकार ने जो काम अपने कार्यकाल में किया है, उस पर चुनाव लड़ेंगे या दोबारा हिंदू-मुस्लिम ही करेंगे?' आदि शामिल है. इन सवालों के जवाब में मौर्य ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य केवल एक है. हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे.

उन्होंने यह भी कहा कि हम किसान और गरीबों के मसले पर चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि हमारी सरकार ने इन दोनों तबकों के लिए काफी काम किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए कहा कि वे विकास के मुद्दे पर ही गुजरात के सीएम से लेकर देश के प्रधानमंत्री तक बने.

साक्षात्कार के दौरान विपक्ष पर आरोप लगाते हुए मौर्य ने कहा कि वे इन मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ना चाहते. इन सबसे भागने की कोशिश करते हैं. इसका कारण है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान इन मुद्दों पर काम ही नहीं किया है. मौर्य ने अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने इन सभी मुद्दों पर शानदार काम किया है. अगर हम काम न किए होते, जनता हमसे सवाल करती. यूपी की जनता योगी सरकार से पूरी तरह संतुष्ट है.

'अब्बाजान', 'चचाजान' और 'अम्मीजान' के सवाल पर मौर्य ने मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में था, तो मुझे याद है कि 30 अक्टूबर 1990 में जब कोई उन्हें 'मौलाना मुलायम' कहता था, तो वे बहुत खुश होते थे. वे खुद चाहते हैं कि लोग उन्हें 'अब्बाजान' कहा करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें