1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news fake cases of harassment of women are being registered in two police stations amh

Kanpur news : थानों में दर्ज हो रहे महिला उत्पीड़न के फर्जी मुकदमे, महिला आयोग का पुलिस पर गंभीर आरोप

राज्य महिला आयोग की दोनों सदस्य सर्किट हाउस में महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों की वार्तालाप कर रही थीं. वार्तालाप के बाद पूनम कपूर ने बताया कि 17 महिलाएं शिकायत लेकर आई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur news
Kanpur news
prabhat khabar

Kanpur news : महिला आयोग की सदस्यों ने कानपुर पुलिस पर एक बार फिर से सवालिया निशान खड़े किये है महिला आयोग ने कहा कि कल्याणपुर और चकेरी थाने में महिला उत्पीड़न के फर्जी मामले दर्ज करने का आरोप लगाया है,पुलिस महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों में सरकार के विपरीत काम कर रही है. गुरुवार को देर शाम तक सर्किट हाउस में राज्य महिला आयोग की सदस्य रंजना शुक्ला और पूनम कपूर ने जनसुनवाई में पुलिस पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने पुलिस का जमकर फटकारा भी है.

राज्य महिला आयोग की दोनों सदस्य सर्किट हाउस में महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों की वार्तालाप कर रही थीं. वार्तालाप के बाद पूनम कपूर ने बताया कि 17 महिलाएं शिकायत लेकर आई. उनका कहना है कि चकेरी और कल्याणपुर थाने में महिला उत्पीड़न के फर्जी मामले दर्ज किए जा रहे हैं. इस संबंध में एडिशनल डीसीपी से अपना विरोध दर्ज करा कर मामले में रिपोर्ट मांगी है.

फर्जी मामले से जुड़े पहले मामले में चकेरी के मंगला विहार निवासी पीड़ित परिवार ने बताया कि होली पर इलाके में रहने वाले ललित सिंह, अनुराग सिंह, धनजय सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर घर के बाहर नशेबाजी कर रहे थे। इसका विरोध करने पर आरोपितों ने उनकी बहन से मारपीट व छेड़खानी की थी, मुकदमा दर्ज हुआ. इसके बाद आरोपियों ने भी झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया.

दूसरा मामला रायपुरवा निवासी कांती गौतम से जुड़ा है. उन्होंने बताया कि नवम्बर 2019 में अपनी बहन के बेटी की शादी कल्याणपुर में रहने वाली युवक से कराई थी. पति-पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. जिसके बाद बहन की बहू ने उन पर उनके भाई के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया.

वही महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने बताया कि कानपुर कल्याणपुर और चकेरी थाने के कई फर्जी केस मेरे पास आए हैं. जिस पर पुलिस महिलाओं को न्याय दिलाने के बजाय पीड़ितों के खिलाफ ही मामले दर्ज कर रही है. वही उन्होंने बताया कि दोनों थाना प्रभारी को कई बार फ़ोन किया लेकिन उन्होंने फोन नही उठाया,दोनों थाना प्रभारी के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर शाशन को भेजेगें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें