18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeउत्तर प्रदेशआगराताजमहल का दीदार करने आए विदेशी पर्यटक को नहीं मिला व्हीलचेयर रैंप, महिला को गोद में उठाकर चढ़नी पड़ी...

ताजमहल का दीदार करने आए विदेशी पर्यटक को नहीं मिला व्हीलचेयर रैंप, महिला को गोद में उठाकर चढ़नी पड़ी सीढ़ियां

Agra News: आगरा में एक विदेशी पर्यटक ने ट्वीट कर बताया कि उसकी दिव्यांग भाभी को साले द्वारा गोदी में 22 सीढ़ियां चढ़नी और उतरनी पड़ी. क्योंकि सीढ़ियों पर भाभी को व्हीलचेयर के साथ ताजमहल के मुख्य गुंबद पर ले जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी.

Agra News: विश्व प्रसिद्ध ताजमहल का दीदार करने आने वाले पर्यटक यहां से अच्छा अनुभव लेकर जाते हैं. लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसे मामले सामने भी आते हैं जिसमें पर्यटकों को एक बुरा अनुभव मिलता है और वह जिम्मेदारों को कोसते हुए वापस जाते हैं.

ऐसा ही एक मामला आगरा में सामने आया हैं जिसमें एक विदेशी पर्यटक ने ट्वीट कर बताया कि उसकी दिव्यांग भाभी को साले द्वारा गोदी में 22 सीढ़ियां चढ़नी और उतरनी पड़ी. क्योंकि सीढ़ियों पर उसकी भाभी को व्हीलचेयर के साथ ताजमहल के मुख्य गुंबद पर ले जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी. इस वजह से उसने ट्वीट कर अपना रोष जताया है.

क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिका के पर्यटक एडम वॉकर 6 जनवरी को ताजमहल का दीदार करने आए थे. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी, साला और उसकी पत्नी भी आई थी. अमेरिकी पर्यटक एडम के साले की पत्नी दिव्यांग है जिसकी वजह से वह व्हील चेयर पर ताज का दीदार करने आई थी. लेकिन उन्हें मुख्य गुंबद पर जाना था. वहां तक जाने के लिए सिर्फ सीढ़ियों का रास्ता था. जिस पर व्हीलचेयर चढ़ाना मुश्किल था और इस वजह से जब उसकी दिव्यांग महिला को व्हीलचेयर के साथ ऊपर नहीं चढ़ पाए. एडम के साले ने अपनी पत्नी को गोद में उठाया और सीढ़ियों के रास्ते ऊपर ले गया.

Also Read: National Youth Day: युवाओं के लिए रोल मॉडल है आगरा की बेटी, नेशनल यूथ डे पर पढ़ें पूनम यादव की सक्सेस स्टोरी

हालांकि एडम ने अपने परिवार के साथ ताज का दीदार तो कर लिया लेकिन जब वापस लौटा तो फिर से उसके साले को अपनी पत्नी को गोद में लेकर सीढ़ियों से उतारना पड़ा. जिसकी वजह से ऊपर चढ़ने और उतरने से 22 सीढ़ियां चढ़नी पड़ी.

लोग कर रहे समर्थन

आगरा से जाने के बाद एडम ने अपने टि्वटर अकाउंट से अपने बुरे अनुभव को साझा किया और लिखा कि ‘विश्व प्रसिद्ध स्मारक ताजमहल पर व्हीलचेयर चढ़ाने के लिए उपयुक्त साधन क्यों नहीं है. मेरे साले को अपनी पत्नी को सीढ़ियां चढ़ने और उतरने के लिए गोद में लेना पड़ा जो कि शर्मनाक के साथ काफी खतरनाक भी है’ इसके साथ एडम ने कुछ फोटो और वीडियो भी डाला है. उनकी वीडियो को अब तक करीब 50 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं साथ ही कमेंट कर उनका समर्थन कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद पुरातत्व अधीक्षक राजकुमार पटेल का कहना है कि ताजमहल की मुख्य संरचना में कोई भी छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. ऐसे में इस मामले में कोई आधिकारिक शिकायत नहीं को गई है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें