1. home Home
  2. state
  3. up
  4. flood in up cm yogi visited affected areas of varanasi distributed relief aid to people uttar pradesh news monsoon 2021 acy

Flood in UP: सीएम योगी पहुंचे वाराणसी, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, बोले- आपकी सरकार आपके साथ है

उत्तर प्रदेश के कई जिले इस समय बाढ़ की चपेट में हैं. इसमें पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल हैं. गुरुवार को सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और राहत सामग्री वितरित की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Flood in UP
Flood in UP
Twitter

Flood in UP : उत्तर प्रदेश में इन दिनों बाढ़ ने भीषण तबाही मचाई हुई है. प्रदेश के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. हजारों लोग बेघर हो गए. बाढ़ के कारण हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने बाढ़ से बिगड़े हालात का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, आपकी सरकार सदैव आपके साथ है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में राहत आश्रयों का दौरा किया. उन्होंने लोगों से उनका हाल भी जाना. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री भी वितरित की.

बता दें, वाराणसी में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. निचले इलाकों में बाढ़ राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (National Disaster Response Force) का बचाव और राहत अभियान जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ संबंधित स्थिति को लेकर वाराणसी प्रशासन से विस्तृत बातचीत की थी.

प्रयागराज में भी बाढ़ ने भीषण तबाही मचाई है. गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से छोटा बघाड़ा इलाके में कई घरों में पानी भर गया है. इमारतों में शरण लिए आवारा कुत्तों को नावों की मदद से बचाया गया.बाढ़ की स्थिति पर प्रदेश सरकार नजर बनाए हुए है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी मिलते ही त्वरित राहत पहुंचाई जा रही है

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल का कहना है कि बाढ़ की स्थिति पर प्रदेश सरकार नजर बनाए हुए है. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी मिलते ही त्वरित राहत पहुंचाई जा रही है. उन्होंने बताया कि सीएम योगी स्वयं प्रदेश के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के साथ राहत सामग्री वितरित कर रहे हैं. वह राहत के साथ भविष्य में ऐसी स्थिति से बचने हेतु दीर्घकालीन योजना बनाने के लिए भी प्रयासरत हैं.

बता दें, वाराणसी समेत चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, बलिया और गाजीपुर जिलों में गंगा खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. गंगा में आई बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर भेजा जा रहा है. वहीं किसानों की सैंकड़ों एकड़ फसल भी जलमग्‍न हो गई हैं.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें