1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. election in up amid corona crisis know guidelines acy

UP Chunav 2022: यूपी में कोरोना संकट के बीच चुनावी शंखनाद, जानें क्या है गाइड लाइन

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि 15 जनवरी तक सभी रैली, पदयात्रा, रोड शो, साइकिल और बाइक रैली पर रोक रहेगी. राजनीतिक दल डिजिटल और वर्चुअल तरीके से प्रचार करें.

By Achyut Kumar
Updated Date
UP Election 2022: मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा
UP Election 2022: मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा
प्रभात खबर

UP Chunav 2022: मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कोरोना और ओमिक्रोन के बढ़ते कहर के बीच पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव में कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाएगा. कोरोना गाइडलाइंस को प्रत्याशियों और मतदाताओं को माननी होगी.

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को जबकि सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. परिणामों की घोषणा 10 मार्च को होगी.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया कि यूपी में 90 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है, जबकि 52 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. उन्होंने बताया कि यूपी में कोविड पॉजिटिविटी वीकली रेट 0.24 है.

मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए बूथ और पोलिंग स्टेशन पर पूरी व्यवस्था रहेगी. उन्होंने कहा कि पोलिंग स्टेशनों पर सैनिटाइजर, मास्क और ग्लब्स की व्यवस्था होगी. सभी पोलिंग कर्मियों को बूस्टर डोज दी जाएगी.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि 15 जनवरी तक सभी रैली, पदयात्रा, रोड शो, साइकिल और बाइक रैली पर रोक लगाई गई है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच राजनीतिक दल डिजिटल और वर्चुअल तरीके से प्रचार करें.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि कोरोना के प्रकोप के चलते मतदान का समय एक घंटा ज्यादा रखा गया है. पोलिंग बूथों की संख्या भी बढ़ाई गई है. हर बूथ पर कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें