1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. eid ul fitr 2022 clash between two groups of a community in sambhal rkt

UP: ईद की नमाज के बाद संभल में दो गुटों में हिंसक झड़प, फायरिंग और पथराव में चार घायल

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए संभल के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि संभल में पुरानी रंजिश को लेकर एक समुदाय के दो गुटों में मारपीट हो गई. पथराव और फायरिंग की घटनाएं भी हुईं हैं, जिसमें तीन घायल हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
संभल में दो गुटों में हिंसक झड़प
संभल में दो गुटों में हिंसक झड़प
प्रभात खबर, प्रतिकात्मक फोटो

Eid Ul Fitr 2022: पूरे देश मे आज ईद का पावन पर्व मनाया जा रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश में ईद के दिन ही हिंसक झड़प का मामला सामने आया है. बता दें कि संभल जिले के असमोली थाना क्षेत्र के गांव सदीरनपुर में ईद-उल-फितर की नमाज के बाद एक ही समुदाय के दो गुटों में यह झड़प हुई. इस दौरान जमकर फायरिंग भी हुई, इसके बाद पथराव हुआ. फायरिंग में चार लोग घायल हुए हैं. घायलों को जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया है.

वहीं इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए संभल के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि संभल में पुरानी रंजिश को लेकर एक समुदाय के दो गुटों में मारपीट हो गई. पथराव और फायरिंग की घटनाएं भी हुईं हैं, जिसमें तीन घायल हैं. घयलों को जिला अस्पताल ले जाया गया. पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि इस घटना की जांच की जा रही है. वहीं मीडिया में चल रही खबरों की माने तो असमोली के असरार हुसैन के गांव के ही व्यक्ति पर उधारी के रुपये हैं. जिनका फिरोज ने कई दिन पहले तकादा किया था.आरोप है कि गांव के पूर्व प्रधान के प्रतिनिधि को यह पता चला, तो उन्होंने अभी पैसे वापसी से मना कर दिया था, जिसके बाद ये घटना घटी है.

वहीं ईद पर यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि यूपी पुलिस और प्रशासन के सहयोग और शांति के साथ आज ईद मनाया जा रहा है. यूपी के 32 हजार जगहों पर नमाज अदा की गई, कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और सभी ने खुशी और परंपरा के साथ ईद मना रहे हैं. एडीजी ने आगे कहा कि परशुरामजयंती और अक्षय तृतीया के अवसर पर भी सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था. कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए हम व्यवस्था करेंगे. हमें उम्मीद है कि आने वाले त्योहारों में भी इसी तरह की भागीदारी और सहयोग देखने को मिलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें