1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. death of rita bahuguna joshi granddaughter due to firecrackers accident took place on diwali latest updates prt

पटाखों से झुलसने से रीता बहुगुणा जोशी की पोती की मौत, दिवाली के दिन हुआ था हादसा, सदमे में परिवार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
file

उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी की पोती की पटाखे से झुलसने के कारण मौत हो गई है. रीता बहुगुणा जोशी की पोती की उम्र आठ साल थी. बता दें, मृतक बच्ची रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी की बेटी है. वो दिवाली की रात पटाखे से झुलस गई थी.

पटाखे से झुलसने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बच्ची की मौत से पूरे परिवार में मातम पसरा हुआ है. लोगों ने बताया कि दीपावली की रात बच्ची दूसरे बच्चों के साथ छत पर खेल रही थी. इसी दौरान वो जलते पटाखों की चपेट में आ गई.

दरअसल, 8 साल की बच्ची छत पर खेलते समय जलते हुए पटाखा की चपेट में आ गई थी. पटाखा से निकली चिंगारी से उसके कपड़े में आग लग गई. डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची 60 फीसदी से ज्यादा झुलस गई थी. आनन फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं उसे दिल्ली ले जाने की भी तैयारी चल रही थी. लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.

सांसद रीता जोशी ने हादसे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और सीएम योगी आदित्यनाथ से बात कर बच्ची के इलाज के लिए बात की थी. बच्ची का आज दिल्ली के मिलिट्री हॉस्पिटल में इलाज होना था.

वहीं, हादसे के बाद पूरे इलाके में मामत का माहौल है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं की इस घटना पर गहरा दुख जताया है. वहीं, हादसे के बाद सांसद रीता बहुगुणा जोशी के परिवार का बुरा हाल है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें