1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. congress candidate filed petition in the high court in the case of evm sealing sht

UP Election 2022: EVM सीलिंग के मामले में हाईकोर्ट पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी, जानें क्या हैं आरोप

आगरा ग्रामीण विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी उपेंद्र सिंह ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है, कि 10 फरवरी को आगरा में मतदान के बाद मंडी समिति में जब स्ट्रांग रूम में ईवीएम की सीलिंग की गई तो, प्रत्याशी और एजेंट को नहीं बुलाए जाने का आरोप लगाया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
इलाहाबाद हाईकोर्ट
इलाहाबाद हाईकोर्ट
Photo: Twitter

Agra News: ताजनगरी की आगरा ग्रामीण विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी उपेंद्र सिंह ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है, कि 10 फरवरी को आगरा में मतदान के बाद मंडी समिति में जब स्ट्रांग रूम में ईवीएम की सीलिंग की गई तो, प्रत्याशी व एजेंट को नहीं बुलाया गया. साथ ही सीसीटीवी कैमरे की लीड भी निकली हुई थी. इसके साथ ही और भी कई सवालों के साथ उन्होंने यह याचिका दायर की है. उनकी इस याचिका की सुनवाई 7 मार्च को होगी.

प्रत्याशी और एजेंट को नहीं बुलाने का आरोप

दरअसल, आगरा में पहले चरण के तहत 10 फरवरी को मतदान हुआ था. आगरा की ग्रामीण विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. उपेंद्र सिंह ने मतदान के बाद मंडी समिति परिसर में ईवीएम की सीलिंग के दौरान किसी भी प्रत्याशी और एजेंट को नहीं बुलाने की शिकायत रिटर्निंग आफिसर व ऑब्जर्वर से की थी.

सीसीटीवी फुटेज नहीं कराए गए उपलब्ध

साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि स्ट्रांग रूम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की लीड भी निकली हुई थी. और स्ट्रांग रूम के पीछे कुछ ही दिन पहले एक दरवाजा निकालने की शिकायत भी उन्होंने की. इसी मामले में उन्होंने मंडी समिति स्थल पर धरना भी दिया था. जिसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर व आब्जर्वर ने उन्हें कुछ दिन में सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था. लेकिन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं हुई.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर की याचिका

उपेंद्र सिंह ने सुनवाई ना होने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. जिसमें उन्होंने ईवीएम को सील किए जाने के समय किसी भी प्रत्याशी व एजेंट को ना बुलाया जाना, सीसीटीवी कैमरा की लीड का निकला हुआ होना, स्ट्रांग रूम के पीछे कुछ दिन पूर्व एक दरवाजे का बनवाया जाना आदि सवालों के आधार पर याचिका दायर की है.

7 मार्च को होनी है सुनवाई

उन्होंने यह भी जिक्र किया है कि ना तो उन्हें स्ट्रांग रूम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज उपलब्ध कराई गई और ना ही उनके शिकायती पत्रों का जवाब दिया. उपेंद्र सिंह ने याचिका में मुख्य चुनाव आयुक्त राज्य चुनाव आयोग जिला निर्वाचन अधिकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी रिटर्निंग ऑफिसर और एसएसपी को प्रतिवादी बनाया है. उपेंद्र सिंह की इस याचिका में अब 7 मार्च को सुनवाई होगी.

रिपोर्ट-राघवेंद्र गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें