1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi health updates corona virus positive up news covid recovery news prt

CM Yogi Health Updates: सीएम योगी के गले में खराश और हल्का बुखार है, जानिए उनके सेहत से जुड़ा हर अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Yogi Health Update
CM Yogi Health Update
Twitter

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के भी कोरोना पॉजिटिव हो जाने के बाद पूरे सीएमओ में हलचल तेज हो गई है. हालांकि, फिलहाल सीएम की हालत स्थिर है और वो होम आइसोलेशन में है. लेकिन वीडियो संवाद के जरिये वो पूरी तरह एक्टिव है. उन्होंने आज यानी बुधवार को ट्वीट कर अपने कोविड पॉजिटचिव होने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि मेरी शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने ये भी कहा था कि इन दिनों जो भी लोग मेरे संपर्क में आएं हैं वे अपनी जांच अवश्य करा लें और एहतियात बरतें.

गौरतलब है कि बीते दिनों सीएमओ के कई अधिकारी और कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सीएम योगी 12 अप्रैल को अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी आशुतोष टंडन के साथ राजधानी लखनऊ में एक कार्यक्रम में शिरकत की थी. टंडन भी कोविड-19 संक्रमित हो गये हैं. इसे पहले सीएम योगी वेस्ट बंगाल और केरल विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अफियान में लगे थे. उस दौरान भी वे कई लोगों के संपर्क में आये थे.

इधर, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी से बात की है. उन्होंने कहा कि सीएम योगी से उनकी फोन पर बात हुई है. फिलहाल उनके गले में खराश है, हल्के बुखार और जुकाम की भी शिकायत है लेकिन इसके बाज भी सीएम पूरी तरह सक्रिय हैं. बता दे सीएम योही ने कोरोना को लेकर आज समीक्षा बैठक भी की है. जिसमें उन्होंने चिकित्सा उपकरण और दवा के साथ अस्पतालों में बिस्तर बढ़ाने की बात कही है. यूपी में मेडिकल स्टाफ की भी अतिरिक्त व्यवस्था की गई. कोरोना मरीजों की देखरेख के लिए एमबीबीएस फाइनल के छात्रों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है.

गौरतलब है कि योगी ने मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत कुछ अधिकारियों के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद मंगलवार को खुद को पृथक-वास में कर लिया था. मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल, विशेष कार्याधिकारी अभिषेक कौशिक, विशेष सचिव अमित सिंह तथा कुछ अन्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

भाषा इनपुट से साभार

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें