1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath ordered to provide electricity from roster in all 75 districts nrj

Electricity Supply In UP: CM योगी आदित्यनाथ ने सभी 75 जिलों में रोस्टर से बिजली देने के दिए आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लोकभवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में ऊर्जा क्षेत्र की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य में ऊर्जा क्षेत्र में सुधार की बहुत आवश्यकता है. प्रदेश में भविष्य की ऊर्जा जरूरतों के नजरिए से कार्ययोजना तैयार की जाए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ
Twitter

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के समस्त 75 जनपदों में रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश को हर सम्भव मदद मिल रही है. खदानों से पावर प्लांट तक कोयले की ढुलाई के लिए रेल के साथ-साथ सड़क मार्ग का भी प्रयोग किया जाए.

'समय से बिल और सही बिल दें'

मुख्यमंत्री सोमवार को लोकभवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में ऊर्जा क्षेत्र की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य में ऊर्जा क्षेत्र में सुधार की बहुत आवश्यकता है. प्रदेश में भविष्य की ऊर्जा जरूरतों के नजरिए से कार्ययोजना तैयार की जाए. विभागीय मंत्री द्वारा विभागीय कार्य प्रणाली की गहन समीक्षा करते हुए प्रत्येक स्तर पर व्यापक बदलाव किए जाएं. बिजली बिल के समय से भुगतान के लिए उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित किया जाए. इसके लिए जरूरी है कि सभी को समय से बिल और सही बिल दिया जाना सुनिश्चित किया जाए. ओवर बिलिंग, फाल्स बिलिंग अथवा विलंब से बिल दिए जाने से उपभोक्ता को परेशानी होती है.

'ओटीएस स्‍कीम लाएं'

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस व्यवस्था में सुधार के लिए बिलिंग और कलेक्शन एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए ऊर्जा विभाग द्वारा ठोस कार्ययोजना बनाई जाए. इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष प्रयास किए जाएं. सीएम ने कहा कि बिजली बिल बकाए के भुगतान के लिए एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) लाई जाए. योजना ऐसी हो जिसमें लोगों को बकाए पर ब्याज पर छूट मिलने के साथ ही किश्त में भुगतान की भी सुविधा दी जाए. इस संबंध में जल्‍द से जल्‍द कार्यवाही की जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें