1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath lunch residence of a beneficiary of pm awas yojana in ayodhya rkt

UP: सीएम योगी पहुंचे अयोध्या, रामलला के दर्शन के बाद बसंती के घर खाया दोपहर का खाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी बसंती और मनीराम के घर पहुंचकर भोजन किया. इस दौरान सीएम योगी और उनके साथ आए मंत्री जमीन पर बैठक खाना खाते नजर आए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी पहुंचे अयोध्या
सीएम योगी पहुंचे अयोध्या
प्रभात खबर

CM Yogi Adityanath in Ayodhya: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को भगवान राम की नगरी अयोध्या पहुंचे. अयोध्या पहुंचकर सबसे पहले सीएम योगी ने मंदिरों में दर्शन-पूजन किया इसके बाद विभिन्न विकास योजनाओं का निरीक्षण किया. फिर वे अयोध्या के कटरा, वार्ड-विभीषण कुंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों से बात भी की. निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री बेगमपुरा स्थित दलित परिवार के आवास पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री ने मंत्रियों संग जमीन पर बैठकर भोजन किया.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी बसंती और मनीराम के घर पहुंचकर भोजन ग्रहण किया. इस दौरान सीएम योगी और उनके साथ आए मंत्री जमीन पर बैठक खाना खाते नजर आए. खाने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने मनीराम के पूरे परिवार के साथ फोटो भी खिंचवाई. घर के एक कमरे में मुख्यमंत्री के भोजन की व्यवस्था की गई थी. जमीन पर आसन लगाया गया था जिस पर मुख्यमंत्रियों ने अपने मंत्रियों संग बैठकर भोजन किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़े ही चाव से खाना खाया.

बता दें कि दलित परिवार के घर खाना खाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में चल रही परियोजनाओं के स्थलीय निरीक्षण किया. सीएम योगी ने सरयू नदी के किनारे गुप्तार घाट पर पहुंच कर विकास परियोजनाओं का जायजा लिया. वहीं विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया. यहां से वे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. यहां करीब एक घंटे तक यानी शाम को साधु सतों से मुलाकात करेंगे. सर्किट हाउस में ही सीएम योगी रात्रि विश्राम करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें