1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cisce board exam news isc board exams starts isc semester 2 exam sht

ISC Board Exam 2022: आज से शुरू आइसीएसई परीक्षा, छात्रों को इन नियमों का करना होगा पालन

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE, ISC सेमेस्टर -2 परीक्षा 2022 की तारीखें जारी कर दी हैं. कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा 25 अप्रैल और 26 अप्रैल से शुरू हो रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
ISC Board Exam 2022
ISC Board Exam 2022
Social media

ISC Board Exam 2022: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. इस बीच काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE, ISC सेमेस्टर -2 परीक्षा 2022 की तारीखें जारी कर दी हैं. कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा 25 अप्रैल और 26 अप्रैल से शुरू हो रही है.

 परीक्षा में छात्रों के लिए टीकाकरण अनिवार्य नहीं

परिषद द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा के दौरान अनिवार्य वैक्सीन पर स्पष्टीकरण जारी किया है. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने रविवार को जानकारी दी कि आगामी बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों के लिए टीकाकरण अनिवार्य नहीं है, हालांकि इस दौरान छात्र-छात्राओं को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा.

कोविड गाइडलाइन का करना होगा पालन

10वीं की परीक्षाओं का समय सुबह 11 से 12.30 बजे तक निर्धारित किया गया है. परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा. 10वीं की परीक्षा में लखनऊ के 108 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर करीब 18 हजार के आसपास परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. परीक्षा के पहले दिन आज इंग्लिश लैंग्वेज विषय की परीक्षा हो रही है.

12वीं सेमेस्टर-2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से

इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) 12वीं सेमेस्टर-2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल यानी मंगलवार से शुरू हो रही है. करीब 108 केंद्रों पर आयोजित होने वाली इस परीक्षा में लगभग 14 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे. परीक्षा का समय दोपहर 2 बजे से 3.30 तक रहेगा. पहले दिन इंग्लिश लैंग्वेज विषय की परीक्षा होगी. परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं को कोविड नियमों का पालन करना होगा. साथ ही मास्क पहनना और हैंड सैनिटाइजर लाना अनिवार्य होगा.

इन नियमों का भी करना होगा पालन

परीक्षा के दौरान छात्रों को मुख्य विद्यालय के गेट से परीक्षा हॉल तक सामाजिक दूरी बनाए रखनी होगी. इसके अलावा भीड़भाड़ से बचने के लिए परीक्षा हॉल से अलग-अलग तरीके से प्रवेश या निकास द्वार तैयार किए गए हैं. छात्रों को अपनी लेखन सामग्री स्वयं लानी होगी और इसे अन्य उम्मीदवारों के साथ साझा करने से बचना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें