1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bulandshahr man died who was injured during anti encroachment drive akhliesh yadav rkt

UP: अवैध निर्माण ध्वस्त करने के दौरान घायल व्यक्ति की मौत, अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर फोड़ा ठीकरा

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पिछले सप्ताह अवैध निर्माण को तोड़ने के दौरान घायल व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. मोहम्मद रोहतास नाम के व्यक्ति की मृत्यु के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव
सोशल मीडिया

Uttar Prdaesh News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि पिछले सप्ताह बुलंदशहर में अवैध निर्माण को तोड़ने के दौरान घायल व्यक्ति ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. मोहम्मद रोहतास की मृत्यु के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला किया है. सपा प्रमुख ने अपने ट्वीट में लिखा कि बुलंदशहर में अतिक्रमण के नाम पर एक ग़रीब के घर पर बुलडोज़र चलाने के दौरान मलबे में दबकर घायल व्यक्ति की मौत उप्र में जनाक्रोश का कारण बन गयी है.

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि बुलडोजर चढ़ा देने की धमकी भाजपा के राज में वसूली का नया तरीक़ा बन गया है. बुलडोजर भजपा का नया बहुबली बन गया है. बता दें कि बुलंदशहर में नगर पालिका ने आवास विकास द्वितीय चरण में पिछले सप्ताह अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाते हुए आठ मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की थी. कार्रवाई के दौरान क्षेत्र में रहने वाले लोगों ने इसका विरोध भी किया था. आरोप लगाया था कि नगर पालिका के अधिकारी अवैध रूप से बिना नोटिस दिए मकानों को तोड़ रहे हैं.विरोध करने के दौरान मोहम्मद रोहतास घायल हो गया था.

बीते 2 मई को जब कोतवाली नगर क्षेत्र के आवास विकास-2 के टाडा इलाके में नगर पालिका द्वारा अचानक बने 8 मकानों को ध्वस्त करने के लिए प्रशासन पहुंचा था. परिजनों का आरोप है कि बिना सूचना के आठ मकानों को ध्वस्त करने के लिए जबरन बुलडोजर चलाया जा रहा था. जिसका विरोध स्थानीय लोगों द्वारा किया गया. प्रशासन पर ऐसा आरोप लग रहा है कि इसके बाद भी जबरन मकानों पर बुलडोजर चलाया गया, जिसमें 4 से 5 लोग घायल हो गए. जबकि रोहतास गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके बाद उसका उपचार किया जा रहा था, वहीं आज अस्पाताल में रोहतास की मौत हो गई. जिसके बाद स्थानीय लोगों में भी भारी रोष देखने को मिला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें