1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. illegal slaughter house busted in bareilly large quantity of animal skins recovered on banks of river acy

Bareilly News: अवैध स्लाटर हाउस का भंडाफोड़, नदी किनारे बड़ी मात्रा में जानवरों की खाल बरामद

बरेली में पुलिस ने अवैध स्लाटर हाउस का भंडाफोड़ किया है. नदी के किनारे से बड़ी मात्रा में जानवरों की खाल बरामद हुई है. अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में अवैध स्लाटर हाउस का भंडाफोड़
बरेली में अवैध स्लाटर हाउस का भंडाफोड़
फाइल फोटो

Bareilly News: शहर के फरीदापुर चौधरी में अवैध स्लाटर हाउस का भंडाफोड़ हुआ है. यहां से बड़ी मात्रा में जानवरों की खाल बरामद हुई है. यह खुलासा चोरी की गई गाय की तलाश के दौरान हुआ. पुलिस ने खाल बरामद कर जांच को भेज दी हैं. इसके साथ ही अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

एक दिन पूर्व डेलापीर निवासी एक व्यक्ति की गाय चोरी हो गई थी. वह अपनी गाय की तलाश कर रहे थे. इसी दौरान थाना इज्जतनगर के फरीदापुर चौधरी के पास से गुजरने वाली किला नदी के किनारे खाल नदी में मिलीं. यह सूचना पीड़ित ने अपने परिचितों को दी. इस पर योगी सेना गोरक्षा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी भी पहुंच गए. उन्होंने इज्जतनगर के फरीदापुर चौधरी रोड नंबर आठ ईदगाह के पीछे बड़े पैमाने पर पशुओं को काटने की सूचना पुलिस को दी.

नदी में खाल और खून को देख राष्ट्रीय योगी सेना गोरक्षा प्रकोष्ठ के संगठन मंत्री महंत मनु गिरि, जिला मंत्री हिमांशु पटेल, जिला उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह मौर्य व सदस्य सुभाष मौर्य ने नाराजगी जताई. हिमांशु ने आइजी को ट्वीट कर पूरा वाकया बताया. इसके बाद इज्जतनगर पुलिस ने हिमांशु से संपर्क किया. घटनास्थल का निरीक्षण कर चली गई. कोई कार्रवाई नहीं हुई तो गुरुवार शाम को योगी सेना के सदस्य फिर घटनास्थल पर पहुंचे. हंगामा हुआ, तब जाकर इज्जतनगर पुलिस हरकत में आई.

पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे.नदी में गोवंशीय पशुओं की खाल पड़ी थी. खून के निशान भी थे. शुरुआती जांच में खेत धर्मेंद्र गुप्ता का होने की बात सामने आई है. पुलिस ने खाल की जांच के लिए डॉक्टर से सैम्पल भरवा लिया है. इसके साथ ही अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

नदी किनारे खेत में जानवर की खाल होने की सूचना मिली थी. इस पर डॉक्टर से सैम्पल भरवा लिया है. मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जल्द ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
संजय कुमार, इंस्पेक्टर, इज्जतनगर थाना

(रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें