1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. students sitting on hunger strike in allahabad university demand of declare date of ba third year online exam acy

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अनशन पर बैठे छात्र, मांग- बीए तृतीय वर्ष के ऑनलाइन एग्जाम की डेट घोषित हो

गौरतलब है कि बीते माह छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा को लेकर आंदोलन किया था. इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सेकंड ईयर के बच्चों को प्रमोट करने के साथ ही थर्ड ईयर के बच्चों को ऑनलाइन परीक्षा कराने की बात कही थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
अनशन पर बैठे छात्र
अनशन पर बैठे छात्र
प्रभात खबर

Prayagraj News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर अनशन पर बैठे छात्रों ने बीए तृतीय वर्ष की ऑनलाइन परीक्षा को करने के लिए तिथि घोषित करने की मांग की है. छात्र नेता अजय सम्राट ने कहा कि ऑनलाइन परीक्षा कराने को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा ट्विटर व इलाहाबाद विश्वविद्यालय ऑफिशियल पेज पर नोटिस जारी किया गया था. बावजूद इसके अभी तक विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑनलाइन परीक्षा कराने को लेकर कोई भी तिथि घोषित नहीं की है.

परीक्षा की तिथि घोषित न होने के कारण छात्र-छात्राओं में चिंता की स्थिति बनी हुई है. छात्र नेता अजय सम्राट ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने पर आमादा है. विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा जितने विलंब से कराएगा, छात्रों का उतना ही ज्यादा नुकसान होगा. साथ ही यह भी कहा कि यदि जल्द परीक्षा की तिथियों की घोषणा नहीं की गई तो वह पुनः आंदोलन को बाध्य होंगे.

गौरतलब है कि बीते माह छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा को लेकर आंदोलन किया था. इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सेकंड ईयर के बच्चों को प्रमोट करने के साथ ही थर्ड ईयर के बच्चों को ऑनलाइन परीक्षा कराने की बात कही थी. वहीं, दूसरी ओर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर अनशनचल रहा है. छात्र नेता अजय यादव सम्राट की अगुवाई में अनशन 635वें दिन भी जारी रहा.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें