1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh tragedy so far 85 people have died due to poisonous liquor cm yogi uttar pradesh samachar amh

Aligarh Tragedy : क्या 'बड़े' अफसरों पर भी गिरेगी गाज? अलीगढ़ जहरीली शराब कांड में अब तक 85 की मौत

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Aligarh Poisonous Liquor
Aligarh Poisonous Liquor
पीटीआई
  • जहरीली शराब ने सोमवार को जिले में 14 और लोगों को निगल लिया

  • आबकारी अधिकारियों के अलावा एक सीओ समेत नौ पुलिसकर्मी निलंबित किए गए

  • दो सीओ से जवाब तलब किया गया

Aligarh Tragedy : जहरीली शराब मौत की सुरसा बनती जा रही है. इसने सोमवार को जिले में 14 और लोगों को निगल लिया. इससे मरने वालों की कुल संख्या 85 पहुंच चुकी है. हालांकि प्रशासन ने बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्टों के अध्ययन की बात कहते हुए सिर्फ 35 मौतों की पुष्टि की है. वहीं, आबकारी अधिकारियों के अलावा एक सीओ समेत नौ पुलिसकर्मी निलंबित किए गए हैं. दो सीओ से जवाब तलब किया गया है.

शराब कांड में सीओ गभाना कर्मवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में सीओ खैर शिवप्रताप सिंह और सीओ सिटी थर्ड विशाल चौधरी से घटना के संबंध में तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है. यह जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी.

एसएसपी अलीगढ़ कलानिधि नैथानी ने आठ बीट सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. उन पर आरोप है कि उनके इलाकों में जहरीली शराब बिकती रही और उन्हें भनक तक नहीं लगी. एसएसपी ने बताया कि बीट सिपाहियों को जरूरी हिदायतें भी दी गई हैं.

वहीं, पुलिस ने अलीगढ़ की स्याही-सैनिटाइजर फैक्टरी के संचालक विजेंद्र कपूर को गिरफ्तार कर लिया है. कपूर के पास से 6000 लीटर मिथाइल-इथाइल अल्कोहल जब्त की गई है और फैक्टरी को सील कर दिया गया है. आबकारी विभाग की मेरठ स्थित प्रयोगशाला ने घटना के पहले दिन करसुआ के ठेके से जब्त शराब के नमूनों में मिथाइल अल्कोहल की पुष्टि की है. इससे लोगों की आंखों की रोशनी जाने से लेकर मौत तक हो जाती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें