1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agencies detained two youths from varanasi on the border of nepal nrj

Gorakhnath Temple Attack: एजेंसियों ने वाराणसी के दो युवकों को महराजगंज में पकड़ा, बढ़ी चौकसी

नेपाल की सीमा से सटे महराजगंज में बुधवार की रात को संदिग्‍ध लोगों की जांच पड़ताल के दौरान दो वाराणसी के संदिग्‍ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में मुर्तजा के हमले के प्रयास के बाद से ही भारत और नेपाल के सीमा पर विशेष अलर्ट है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
File Photo

Gorakhnath Temple Attack: गोरखनाथ मंदिर में हमले के बाद से सक्रिय सुरक्षा एजेंसियों ने वाराणसी के दो युवकों को नेपाल की सीमा पर बुधवार की रात हिरासत में लिया है. नेपाल की सीमा से सटे महराजगंज में बुधवार की रात को संदिग्‍ध लोगों की जांच पड़ताल के दौरान दो वाराणसी के संदिग्‍ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में मुर्तजा के हमले के प्रयास के बाद से ही भारत और नेपाल के सीमा पर विशेष अलर्ट है.

दोनों वाराणसी के रहने वाले हैं...

बुधवार की देर रात नौतनवा से एक्सयूवी वाहन से नेपाल जाने के दौरान पुलिस की पूछताछ में खुद को रॉ का एजेंट बताने वाले दो संदिग्ध लोगों को एजेंसियों ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. पुलिस के अनुसार वाराणसी निवासी दोनों ही व्‍यक्ति नेपाल जाने की फिराक में थे. वाहन एक्सयूवी में जांच के दौरान एक एयरगन भी बरामद की गई है. वाराणसी के रहने वाले राहिल परवेज और कृष्णा प्रसाद को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

खुफिया एजेंसी कर रहीं पूछताछ

महाराजगंज जिले के नौतनवा कस्बे से एक गेस्ट हाउस से पुलिस ने गोरखनाथ मंदिर दक्षिणी मुख्य गेट पर हुए पीएसी के जवानों पर हमले के मामले में दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है. महाराजगंज पुलिस ने रात में इन दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों के पास से पुलिस ने कुछ आम दस्तावेज, आईडी प्रूफ और वाराणसी नंबर एक एक्सयूवी गाड़ी मिली है. पुलिस और खुफिया एजेंसी इन दोनों संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है.

'पूछताछ के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचेंगे'

मौके पर पहुंचे एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि भारत नेपाल सीमा क्षेत्र के समीप नौतनवा में एक गेस्ट हाउस से दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है. पकड़ा गया एक संदिग्ध राहिल परवेज जबकि दूसरा उसका ड्राइवर है दोनों बनारस के रहने वाले हैं. परवेज के कब्जे से खुफिया एजेंसी रॉ का एक फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुआ है. पकड़े गए व्यक्तियों से सभी एजेंसियां पूछताछ कर रहे हैं. इसके साथ ही सर्विलांस और साइबर सेल के माध्यम से भी जांच की जा रही है. जांच और पूछताछ के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें