1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. advocate harishankar jain and his son vishnu jain said in gyanvapi case truth has now come nrj

ज्ञानवापी मामले में अधिवक्ता हरिशंकर जैन और उनके बेटे विष्णु जैन बोले- सच अब सबके सामने आ गया

सर्वे के बीच में ही हिन्दू पक्ष के अधिवक्ता हरिशंकर जैन का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें वाराणसी के रविन्द्रपुरी स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था. आज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज मिलने के बाद अधिवक्ता हरिशंकर जैन व उनके बेटे विष्णु जैन ने हॉस्पिटल में मीडिया से बात की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
अधिवक्ता हरिशंकर जैन व उनके बेटे विष्णु जैन ने हॉस्पिटल में क‍िया प्रेस कॉन्फ्रेंस.
अधिवक्ता हरिशंकर जैन व उनके बेटे विष्णु जैन ने हॉस्पिटल में क‍िया प्रेस कॉन्फ्रेंस.
प्रभात खबर

Varanasi News: ज्ञानवापी का सर्वे पूरा हो चुका है. इसके साथ ही कोर्ट ने जिस स्थान पर शिवलिंग मिला है उसे संरक्षित करने का आदेश दिया और मुस्लिम नमाजियों को नमाज अदा ना करने से रोकने की भी बात कही है. सर्वे के बीच में ही हिन्दू पक्ष के अधिवक्ता हरिशंकर जैन का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें वाराणसी के रविन्द्रपुरी स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था. आज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज मिलने के बाद अधिवक्ता हरिशंकर जैन व उनके बेटे विष्णु जैन ने हॉस्पिटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सामने कई सवालों के जवाब देते हुए अपनी बात रखी.

'सत्‍य सबके सामने आ गया'

वादी पक्ष के सीनियर एडवोकेट हरिशंकर जैन ने कहा कि पूरे भारतवर्ष के लिए खुशी का क्षण है. जिस भोलेनाथ को इतने वर्षों से कैद किया गया था. आज वह मुक्त हो गए हैं. बुध पूर्णिमा के दिन भगवान शिव का प्राकट्य होना पूरी काशी के लिए गर्व का विषय है. ओवैसी के बयान पर कि मस्जिद था मस्जिद है मस्जिद रहेगा. इस पर उन्‍होंने कहा कि शिवलिंग जहां प्रकट हुआ है वह मंदिर था, मंद‍िर है और मंद‍िर रहेगा. ओवैसी को हो सकता है ज्यादा ज्ञान हो परन्तु ऐसा कभी नहीं होता कि जहां भगवान का मंदिर एकबार हो जाता है वहां किसी और धर्म का स्थान बन जाये.

हर सर्वे में निकलेगी एक ही बात

उन्‍होंने कहा, 'जब मैंने इस पर कार्य करना शुरू किया था तो सबने कहा था कि ये सब बकवास है. कुछ नहीं निकलेगा. आज प्रकट हो गए भगवान सामने दिख गया सत्य क्या है, सत्य की विजय हुई है. जहां शिवलिंग मिला है, उसके नीचे और भी खुदाई करने की मांग की गई है. क्योंकि, व्यास जी का जो कमरा था उसके और अंदर इसका रास्ता गया था. पूरा अनुमान है कि शिवलिंग और नीचे तक गया है. शिवलिंग का दर्शन मैंने वीडियो में कर लिया है. कोर्ट इसकी जांच करा ले किसी भी टेक्नोलॉजी से मालूम हो जाएगा कि यह शिवलिंग है या नहीं. कमीशन की जांच कितनी भी बार करा ली जाए सत्यता एक ही निकलेगी.

'अफवाह उड़ा रहे हैं लोग'

विष्णु जैन ने कहा, 'मेरे पिता स्वास्थ्य खराब होने की वजह से कल 17 मई को दोपहर 3 बजे भर्ती हुए थे. आज 18 मई को 1 बजे दोपहर में डिस्चार्ज हो गए हैं. उन्हें, आस्थमा अटैक होने की वजह से ये सारी दिक्कतें आयी थीं. आज इस हॉस्पिटल में प्रेस कांफ्रेंस करने का मतलब ये है कि जितनी अफवाहें फैलाई गई हैं कि झूठ बात थी कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है मेरे पिता को. ये सिर्फ उन्हीं बातो के खंडन करने के लिए आयोजित किया गया है. आज हम लोग दिल्ली निकल रहे हैं.'

'जरूरत पड़ने पर आएंगे कोर्ट'

मुस्लिम पक्ष लगातार शिवलिंग को फव्‍वारा बता रहा है. इस पर विष्णु जैन ने कहा कि यदि वो फाउंटेन है तो आप फाउंटेन चलाकर दिखाएं. शिवलिंग प्रूफ करने के लिए जितने प्रूफ हैं, सभी हम कोर्ट में रखेंगे. उसी प्रकार मुस्लिम पक्ष भी अपनी बात रखे. हम लोगों पर जो लोग भी माहौल खराब करने का आरोप लगा रहे हैं, उनको कहना चाहूंगा कि हम एडवोकेट हैं. एडवोकेट का काम होता है जनता की आवाज को लीगल तरीके से कोर्ट में पेश करना. यदि लोगों को लगता है कि वहां हिंदू देवी-देवताओं का धार्मिक स्थान था. इसकी जांच के लिए यदि वे कोर्ट में जाना चाहते हैं तो ये कहीं से गलत नहीं हैं. ये हक है उनका. जब-जब हमारी जरूरत पड़ेगी कोर्ट में हम आते रहेंगे. यहां हमारी दूसरी लीगल टीम भी है.

रिपोर्ट : विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें