27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किसानों की बदहाली के लिये केंद्र सरकार ही जिम्मेदार : अखिलेश

कुशीनगर (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों की कडी आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि गन्ना किसानों की बदहाली के लिये संघ की हुकूमत ही जिम्मेदार है. मुख्यमंत्री ने हाटा तहसील में आयोजित एक समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि गन्ना किसानों की […]

कुशीनगर (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों की कडी आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि गन्ना किसानों की बदहाली के लिये संघ की हुकूमत ही जिम्मेदार है. मुख्यमंत्री ने हाटा तहसील में आयोजित एक समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि गन्ना किसानों की बदहाली के लिये केंद्र की भाजपा सरकार ही जिम्मेदार है. किसानों को गन्ने का भरपूर लाभकारी मूल्य नहीं मिल पा रहा है. इस कारण वे गन्ने की कृषि में कम उत्साह दिखा रहे हैं.

अखिलेश ने भाजपा को विभाजन की राजनीति करने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि वह समाज में टूटन पैदा कर रही है, जबकि सपा समाज के सभी वर्गो को एक साथ लेकर उनका विकास करने के लिये कृत संकल्प है. उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे तकनीक का भरपूर इस्तेमाल करें। आने वाले समय में बडी संख्या में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे. प्रदेश को 24 घंटे बिजली दिलाने के मामले पर अखिलेश ने कहा कि बिजली चोरी और कटिया डालने जैसे गलत काम बंद हो जाएं तो 24 घंटे बिजली देना सम्भव है.

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कुशीनगर की दो तहसीलों कप्तानगंज और खड्डा के विकास से जुडी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उन्होंने एक अरब 17 करोड 57 लाख रपये की लागत वाली 48 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 88 करोड रपये की लागत वाली 38 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. अखिलेश ने अपनी सरकार की विकास योजनाओं की प्रतिबद्धताएं दोहराते हुए कहा कि किसी भी योजना में धन की कमी आडे नहीं आयेगी। हमारी सरकार ने जनता से जो भी वादे किये थे उन्हें पूरा किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें