28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेरठ बलात्कार कांड,2 और गिरफ्तार,हालात तनावपूर्ण

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक युवती के साथ कथित बलात्कार और जबरन धर्मांतरण मामले में दो आरोपियों को को गिरफ्तार कर लिया गया. अब तक पांच लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. जिले में हालात अब भी तनावपूर्ण बना हुआ है. घटना पर लोगों का गुस्सा सामने आने के […]

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक युवती के साथ कथित बलात्कार और जबरन धर्मांतरण मामले में दो आरोपियों को को गिरफ्तार कर लिया गया. अब तक पांच लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. जिले में हालात अब भी तनावपूर्ण बना हुआ है.

घटना पर लोगों का गुस्सा सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार से जल्दी से जल्दी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है वहीं पीड़िता के परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है. मेरठ के जिला मजिस्ट्रेट पंकज यादव ने बताया, जिले में किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए पुलिस बल के साथ आरएएफ की एक कंपनी तैनात की गयी है. हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं. 20 साल की युवती को पहले कथित तौर पर अगवा करने और फिर उसके साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में तीन आरोपियों को कल गिरफ्तार किया गया था.

लोकसभा में भी यह मामला उठा और मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सीबीआई जांच की मांग की. इसके बाद सदन में भाजपा और सपा के सदस्यों के बीच कहासुनी हो गयी. सपा के सदस्य भाजपा सांसदों के आरोपों का विरोध कर रहे थे. भाजपा के गिरिराज सिंह समेत कुछ सदस्यों को उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करते हुए सुना गया.

पीड़िता के भाई ने फोन पर पीटीआई को बताया कि निष्पक्ष तफ्तीश के लिए सीबीआई जांच होनी चाहिए और दोषियों को न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए. पीड़िता को अपर सिविल जज (सीनियर डिवीजन) नीतू यादव की अदालत में पेश किया गया जहां उसने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अपना बयान दर्ज कराया.

पुलिस के अनुसार सोमवार को पीड़िता युवती के अल्ट्रासाउंड और एक्सरे में गर्भाशय स्पष्ट रुप से नहीं दिखाई पडने पर परिजन और पीडित के वकील ने गर्भाशय निकाले जाने की आशंका जताई थी. इस पर अस्पताल के डॉक्टर ने गर्भाशय संबंधी परीक्षण मेडिकल अस्पताल से कराने की सलाह दी थी.

नयी दिल्ली में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से घटना के संबंध में जल्दी से जल्दी विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने लखनउ में कहा कि वह मेरठ घटना पर नजर रखे हुए हैं और इस संबंध में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी जानकारी ली है.

राज्यपाल ने कहा, मैंने मेरठ घटना पर नजर बना रखी है —मैंने इस संबंध में मुख्यमंत्री से टेलीफोन पर बातचीत भी की है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मेरठ घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पीड़िता युवती के गांव सरावा पहुंचे. वाजपेयी ने आरोप लगाया कि मेरठ और हापुड पुलिस और प्रशासन पूरी तरह सत्ता के दबाव में काम कर मामले को दबाने की कोशिश में जुटा है.

युवती के पिता ने एक शिकायत में आरोप लगाया है कि 23 जुलाई को उनकी बेटी का अपहरण किया गया और खरखौदा गांव के एक मदरसे में ले जाया गया. जहां कुछ आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. पिता का आरोप है कि लड़की से धर्मांतरण से जुडे कुछ कागजों पर जबरन दस्तखत भी कराये गये. गिरफ्तार किये गये तीन आरोपियों में ग्राम प्रधान नवाब खान, उसकी पत्नी और बेटी निशात शामिल हैं. गिरफ्तार किये गये दो आरोपियों की पहचान अधिकारियों ने अभी नहीं बताई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें